S M L

महिला एशियाई मुक्केबाजी : मैरी कॉम और शिक्षा ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

भारतीय मुक्केबाजों के लिए अच्छा रहा चैंपियनशिप का दिन

Bhasha Updated On: Nov 08, 2017 03:18 PM IST

0
महिला एशियाई मुक्केबाजी :  मैरी कॉम और शिक्षा ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम और पदार्पण कर रही शिक्षा यहां पहले दौर का मुकाबले जीतने के बाद एशियाई महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं, जिससे भारतीयों के लिए दिन अच्छा रहा.

वियतनाम के हो चि मिन्ह सिटी में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मैरी कॉम ने लाइट फ्लाइवेट (48 किलो) में स्थानीय मुक्केबाज दियेम थि त्रिन्ह कीयू को बंटे हुए फैसले पर हराया. इस वर्ग में चार बार की एशियाई स्वर्ण पदक विजेता मैरी कॉम ने अपने पसंदीदा भारवर्ग में वापसी की है. वह इससे पहले 51 किलो वर्ग में खेल रही थीं जिसे 2012 में ओलिंपिक भारवर्ग बनाया गया था.

शिक्षा (54 किग्रा) भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहीं. उन्होंने शुरुआती दौर में मंगोलिया की ओयुन-अर्डेने नेरगुई को पराजित किया. अब वह फेरांगिज कोशिमोवा से भिड़ेंगी, जिन्हें पहले दौर में बाई मिली.

मैरी कॉम ने देश के लिए शुरुआत की. उन्होंने धीमी शुरुआत की, लेकिन दूसरे राउंड में रफ्तार पकड़ी. उन्होंने कीयू को कोई भी सीधा पंच लगाने का मौका नहीं दिया. अब मैरी कॉम का सामना चीनी ताइपे की मेंग चियेह पिंग से होगा, जिन्होंने थाईलैंड की पानप्रदाब प्लोदसाइ को हराया. इस टूर्नामेंट में 20 देशों की 107 मुक्केबाज भाग ले रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi