S M L

मार्टिना हिंगिस ने लिया तीसरी बार संन्यास, लेकिन इस बार 'आखिरी'

हिंगिस ने कहा, मुझे लगता है कि इस बार निश्चित है

FP Staff Updated On: Oct 27, 2017 02:45 PM IST

0
मार्टिना हिंगिस ने लिया तीसरी बार संन्यास, लेकिन इस बार 'आखिरी'

पूर्व नंबर वन स्विस टेनिस स्टार मार्टिना हिंगिस ने तीसरी और आखिरी बार अपने संन्यास की घोषणा कर दी. 37 साल की स्विस खिलाड़ी इससे पहले दो बार संन्यास ले चुकी थी.

2007 में कोकीन के लिए किए गए टेस्ट में पॉजीटिव पाए जाने के बाद उन्होंने खेल छोड़ने की घोषणा की थी. लेकिन अब उन्होंने कहा है कि सिंगापुर में चल रहा डब्ल्यूटीए फाइनल्स उनका अंतिम टूर्नामेंट होगा.

हिंगिस ने चान यंग जान के साथ मिलकर अन्ना लेना ग्रोनफील्ड और क्वेटा पाश्क को युगल में 6-3, 6-2 से हराने के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि इस बार निश्चित है. यह अलग हटकर है क्योंकि इससे पहले जब मैंने संन्यास लिया था तो यह सोच रही थी कि मैं वापसी कर सकती हूं.’

उन्होंने कहा, ‘इस सत्र के बाद मुझे लगता है कि यह अलविदा कहने का सही समय है. आप जब शीर्ष पर होते हो तो तब खेलना छोड़ना चाहते हो ना कि तब जबकि आप संघर्ष कर रहे होते हो. ’

15 साल की उम्र में ग्रैंड स्लैम जीतने के बाद हिंगिस ने 1997 में सभी चारों ग्रैंड स्लैम अपने नाम कर करियर स्लैम के साथ नया जीत का नया रिकॉर्ड बनाया था.  हिंगिस सबसे कम उम्र में नंबर वन बनने वाली महिला खिलाड़ी भी बनी थी.

अपने करियर में हिंगिस ने कुल सात सिंगल्स ग्रैंड स्लैम जीते. जबकि 13 बार डबल्स में बाजी मारी. वापसी के बाद मिक्स्ड डबल्स में भी हिंगिस का जलवा रहा और उन्होंने कुल सात ग्रैंड स्लैम अपने नाम किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi