S M L

शादी को अपना लकी चार्म क्यों मानती हैं सायना नेहवाल!

शादी के बाद करीब दो साल के अंतराल पर सायना ने जीती है पहली सुपर सीरीज

Updated On: Feb 03, 2019 03:44 PM IST

FP Staff

0
शादी को अपना लकी चार्म क्यों मानती हैं सायना नेहवाल!

हाल ही में अपने साथी खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप के साथ शादी करने वाली सायना नेहवाल का मानना है कि उनकी शादी उनके लिए लकी चार्म बनकर आई है उनका कहना है कि शादी के बाद बैडमिंटन कोर्ट पर जिस तरह से उनकी किस्मत ने पलटी खाई है उसे देखकर वह हैरान हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक सायना का कहना है, ‘ लंबे वक्त से मैंने कोई सुपर सीरीज टाइटल नहीं जीता था. मैंने सोचा भी नहीं था कि शादी के तुरंत बाद मैं अपने दो साल में पहला टाइटल जीत लुंगीं. मैं एक सेमीफाइनल और एक फाइनल में पहुंची. दुर्भाग्य से फाइनल में कैरोलीना मारिन चोटिल हो गईं और मैं चैंपियन बन गई.

सायना से जब पूछा गया कि कया वह शादी को अपने लिए लकी चार्म मानती हैं तो उनका कहना था कि हां यह उनके लिए बेहद भाग्यशाली रही है.

हाल ही में उनके कोच  रहे विमल कुमार ने उन्हें मानसिक रूप से बेहद मजबूत खिलाड़ी करार दिया था. इस पहलू पर उनका कहना है, ‘मैं बचपन से ही अपने मुकाबलो को लड़कर जीतने में यकीन रखती हूं. यह मेरी फाइटिंग स्प्रिट ही है जो मुझे मानसिक रूप से मजबूत बनाती हैं.’

सायना नेहवाल अब इसी साल मार्च में शुरू होने वाले ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप की तैयारी कर रही हैं. उनका कहना है कि वह इस वक्त दुनिया की सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं और अगर वह अपनी कुछ कमियों को दूर करने में कामयाब रहीं तो वह इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को जीत सकती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi