S M L

अप्रैल में टेनिस कोर्ट पर वापसी करेंगी शारापोवा

रूस की शारापोवा पर डोपिंग में फंसने की वजह से लगा था बैन

IANS Updated On: Jan 11, 2017 12:50 PM IST

0
अप्रैल में टेनिस कोर्ट पर वापसी करेंगी शारापोवा

रूस की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा कोर्ट पर वापसी करने को तैयार हैं. वह स्टटगार्ट में होने वाली टेनिस ग्रां प्री से कोर्ट पर वापसी करेंगी. इस बात की जानकारी टूर्नामेंट के आयोजकों ने दी. शारापोवा डोपिंग के चलते निलंबन झेल रही हैं जो इस साल 26 अप्रैल को समाप्त हो रहा है.

टूर्नामेंट के आयोजकों ने एक बयान जारी कर कहा है, ‘पोर्श टेनिस ग्रांप्री के प्रशंसक टूर्नामेंट में मारिया शारापोवा को देख सकेंगे. वह लंबे अंतराल बाद इस टूर्नामेंट से वापसी करेंगी.’ बयान में कहा गया है, ‘29 वर्षीय खिलाड़ी पूर्व नंबर वन और पांच ग्रैंड स्लैम विजेता पोर्श एरेना में 26 अप्रैल को अपना पहला मैच खेलेंगी.‘

समाचार एजेंसी तास के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने उन्हें निलंबन के दौरान प्रदर्शनी मैच खेलने की मंजूरी दे दी थी. शारापोवा बिना रैंकिंग के वापसी करेंगी. इसलिए उन्हें इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए वाइल्ड कार्ड एंट्री की जरूरत होगी.

बयान में शारापोवा के हवाले से कहा गया है, ‘मैं अपने पसंदीदा टूर्नामेंट में वापसी करते हुए अपना पहला मैच खेलने से बहुत खुश हूं.’ शारापोवा ने कहा, ‘मैं अपने शानदार प्रशंसकों को देखने और अपनी पसंद को दोबारा जीने का इंतजार नहीं कर सकतीं.’

पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान 26 जनवरी को हुए डोपिंग परीक्षण में शारापोवा को डोपिंग के उल्लंघन का दोषी पाया गया था. जिसके बाद उन पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया था. शारापोवा ने इस फैसले के खिलाफ खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) में अपील की थी। अदालत ने शरापोवा के प्रतिबंध को घटा कर 24 महीनों की जगह 15 महीनों तक कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi