S M L

शारापोवा वापसी के लिए तैयार, यूएस ओपन के लिए मिला वाइल्ड कार्ड

यूएसटीए ने शारापोवा को मेन ड्रा के लिए वाइल्ड कार्ड दे दिया है

Updated On: Aug 17, 2017 11:02 AM IST

FP Staff

0
शारापोवा वापसी के लिए तैयार, यूएस ओपन के लिए मिला वाइल्ड कार्ड

डोपिंग के कारण 15 महीने के प्रतिबंध के बाद 5 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता मारिया शारापोवा पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता में खेलते दिखेंगी.

शारापोवा को यूएस ओपन के मेन ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड एंट्री दी गई है. पूर्व नंबर एक खिलाड़ी शारापोवा (30) ने प्रतिबंध से वापसी के बाद अप्रैल 2017 में खेलना शुरू किया था लेकिन उन्हें फ्रेंच ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री देने से मना कर दिया गया था. यूएसटीए ने अपने बयान में कहा, शारापोवा ने इससे पहले 10 बार अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रॉ में शामिल होते हुए टूर्नामेंट खेला'. पिछले साल वह अंतिम-16 में कैरोलिना वोजनियाकी से हार गईं थीं.

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ओपन में सेरेना विलियम्स से मिली हार के बाद 30 वर्षीया शारापोवा को ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट की तैयारियों का अवसर नहीं मिला. वर्तमान में वह विश्व रैंकिंग में 148वें स्थान पर हैं.

30 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी शारापोवा ने वाइल्ड कार्ड मिलने पर खुशी जताते हुए कहा  'यूएस ओपन आपका शुक्रिया, यह मेरे लिए बहुत विशेष है, मेरे खुशी से रोंगटे खड़े हो गए.' शारापोवा वर्ष 2006 में यूएस ओपन चैंपियन रह चुकी हैं और करियर में पांच ग्रैंड स्लेम सिंग्लस खिताब जीते हैं. शारापोवा को वर्ष 2016 में प्रतिबंधित दवा मेलडोनियम के सेवन के आरोप में प्रतिबंधित कर दिया गया था. अमेरिकी टेनिस संघ(यूएसटीए) ने अपने बयान में कहा कि शारापोवा के डोपिंग रोधी कार्यक्रम के तहत प्रतिबंध की समयसीमा पूरी हो चुकी है और ऐसे में उन्हें वाइल्ड कार्ड के लिए नहीं चुनने की कोई वजह नहीं है.

शारापोवा के अलावा इस बार अमेरिकी ओपन के लिए अमेरिका की टेलर टाउंसेंड, कायला डे, सोफिया केनिन, एश्ले क्रेटजर, ब्राइन मिनर तथा फ्रांस की एमांडी हेसे को भी वाइल्ड कार्ड दिया गया है. यूएस ओपन 28 अगस्त से 10 सितंबर तक बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेंटर न्यूयार्क में खेला जाएगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi