S M L

अनुभव हासिल करने के लिए जूनियर लेवल पर खेलना जारी रखेंगी मनु भाकर

अपने दो साल के निशानेबाजी करियर में मनु ने इतना शानदार प्रदर्शन कर सभी को हैरान किया है

FP Staff Updated On: May 09, 2018 07:31 PM IST

0
अनुभव हासिल करने के लिए जूनियर लेवल पर खेलना जारी रखेंगी मनु भाकर

महज 16 साल की उम्र में देश के लिए कॉ़मनवेल्थ गेम्स और वर्ल्ड कप का गोल्ड मेडल जीतने वाली निशानेबाज मनु भाकर का इस साल का कार्यक्रम काफी व्यस्त है लेकिन इससे वह जरा भी परेशान नहीं है और अनुभव हासिल करने के लिए जूनियर और सीनियर स्तर के अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग लेना जारी रखेंगी.

मेक्सिको में हुए सत्र के पहले आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में डेब्यू करते हुए मनु ने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल में दो बार की चैंपियन एलेजांद्रा जवाला को पछाड़कर गोल्ड मेडल जीता, जिससे वह विश्व कप में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली युवा भारतीय निशानेबाज बन गई. इसमें उन्होंने ओम प्रकाश मिथरवाल के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड डबल्स का भी गोल्ड अपनी झोली में डाला.

हाल में उन्होंने कॉमनवेल्थ में नया रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल अपनी झोली में डाला. अपने दो साल के निशानेबाजी करियर में मनु ने इतना शानदार प्रदर्शन कर सभी को हैरान किया है.

मनु को डेली हाइजीन ब्रांड ‘पीसेफ’ ने अपना पहला ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया, इस दौरान उन्होंने इस साल के व्यस्त कार्यक्रम के बारे में प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘अभी मैं जर्मनी में सीनियर और जूनियर विश्व कप में भाग लूंगी, इसके बाद एशियाई खेल होंगे, फिर युवा ओलिंपिक खेल और फिर वर्ल्ड चैंपियनशिप भी है.’

वह साल के अंत तक केवल 18 या 20 दिन तक ही भारत में रहेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi