S M L

मनु भाकर ने बीजेपी सरकार सरकार से क्यों पूछा - कहीं यह जुमला तो नहीं....

मनु भाकर के यूथ ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने पर हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने दो करोड़ रुपए का इनाम देने का ऐलान किया था

Updated On: Jan 04, 2019 06:21 PM IST

FP Staff

0
मनु भाकर ने बीजेपी सरकार सरकार से क्यों पूछा - कहीं यह जुमला तो नहीं....

हरियाणा की 16 साल की मनु भाकर निशानेबाजी में भारत की नई गोल्डन गर्ल हैं. मनु भाकर ने गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में 10 मीटर एयर पिस्टल में हिना सिद्धू सहित बड़े बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए गोल्ड मेडल जीतकर सबको चौंका दिया था. अक्टूबर में मनु भाकर ने यूथ ओलिंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतकर एक बार फिर अपना लोहा मनवा लिया था. उस समय हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने ना केवल ट्वीट कर इस उदीयमान निशानेबाज को बधाई दी थी, बल्कि दो करोड़ रुपए का इनाम देने का ऐलान भी किया था.

मनु भाकर ने हरियाणा सरकार की इस घोषणा पर चुटकी लेते हुए सवाल उठाया है. मनु भाकर ने शुक्रवार को अनिल विज के उसी ट्वीट को रीट्वीट किया और पूछा है कि सर कृपया कंफर्म कीजिए कि क्या ये सही है, या ये भी एक जुमला है. अनिल विज ने अपने ट्वीट में ये भी लिखा था कि पिछली सरकारों में ये राशि मात्र दस लाख रुपए हुआ करती थी.

मनु भाकर यहीं नहीं रुकीं. उन्होंने स्टार पहलवान योगेश्वर दत्त के भी एक पुराने ट्वीट को रीट्वीट किया है. योगेश्वर दत्त ने तब हरियाणा सरकार के खेल विभाग के सचिव के फैसले पर सवाल उठाते हुए उसे तुगलकी फरमान बताया था. मनु भाकर ने उस पर लिखा कि उस समय मैं बात समझने के लिए काफी छोटी थी.. लेकिन आज मैं समझ पा रही हूं कि वो क्या साबित करना चाहते थे... कुछ लोग खुद को हमेशा साबित करना चाहते हैं भले ही वो गलत हों. बैड लक हरियाणा.

योगेश्वर दत्त ने हरियाणा सरकार के खेल सचिव के उस फैसले की आलोचना की थी जिसके तहत उन्होंने खिलाड़ियों के विज्ञापन के करारों से कमाई का एक हिस्सा सरकार को देने का प्रावधान बनाया था. योगेश्वर दत्त ने चेताया था कि इससे खिलाड़ियों का पलायन बढ़ेगा और उसके लिए वही जिम्मेदार होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi