S M L

मलेशिया ओपन 2018: सेमीफाइनल में सिंधु और श्रीकांत की हार के साथ ही खत्म हो गई भारतीय चुनौती

यिंग ने सिंधु को 55 मिनट तक चले इस मैच में सिंधु को 21-15,19-21,21-11 से मात दी

FP Staff Updated On: Jun 30, 2018 04:16 PM IST

0
मलेशिया ओपन 2018: सेमीफाइनल में सिंधु और श्रीकांत की हार के साथ ही खत्म हो गई भारतीय चुनौती

भारत के लिए शनिवार को मलेशिया ओपन से बुरी खबर आई. भारत के दोनों स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत और पीवी सिंधु दोनों ही अपने सेमीफाइनल मुकाबले हार गए.

सेमीफाइनल में पीवी सिंधु का सामना वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी ताई यू यिंग से था. यिंग ने सिंधु को 55 मिनट तक चले इस मैच में सिंधु को 21-15,19-21,21-11 से मात दी.

पहले सेट में ताई यू यिंग पूरी तरह से सिंधु पर हावी दिखाई दे रही थी. शुरुआत में बराबरी के अंक हासिल करने के बाद सिंधु अंत में अंक के लिए संघर्ष करती दिखाई दी. सिंधु ये सेट 21-15 से हारी. इसके बाद दूसरे सेट में सिंधु ने शुरुआत से ही अटैकिंग खेल दिखाना शुरू कर दिया. उन्होंने एक समय पर 4-0 की लीड हासिल कर ली थी. इसके बाद यिंग ने वापसी करते हुए स्कोर 10-10 से बराबर कर लिया.

इसके बाद दोनों के बीच हर अंक के लिए संघर्ष करती रही. अंत में सेट 21-19 से अपने नाम करके सिंधु किसी तरह मैच को तीसरे सेट तक ले जाने में कामयाब रही. हालांकि तीसरा सेट सिंधु के लिए काफी निराशाजनक रहा. शुरुआत में एक खोने के बाद ताई जू यिंग ने जो लीड बनाई उसे उन्होंने अंत तक कायम रखा. सिंधु ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट कैरोलिना मारिन को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंची थी.

सीधे सेटों में हारे श्रीकांत

दूसरी तरफ श्रीकांत और मोमोता के बीच शुरू में कड़ी टक्कर देखने को मिली. स्कोर पहले 3-3 और फिर 5-5 था जिसके बाद जापान के खिलाड़ी ने 10-7 की बढ़त बना ली. श्रीकांत ने इसके बाद अच्छी रैली जीती लेकिन जब नेट पर शॉट खेलकर ब्रेक तक मोमोता को बढ़त बरकरार रखने का मौका दिया.

बाएं हाथ से खेलने वाले जापान के खिलाड़ी ने इसके बाद कोर्ट पर अपनी अच्छी मूवमेंट से पहले 13-8 और फिर 17-12 की बढ़त बनाई. श्रीकांत ने बैकलाइन पर गलती के साथ मोमोता को गेम प्वाइंट दिया जिन्होंने शानदार नेट शाट के साथ पहला गेम जीत लिया.

दूसरे गेम में मोमोता शुरू से ही हावी रहे उन्होंने 5-1 की बढ़त बनाई और फिर ब्रेक तक 11-5 से आगे हो गए. जापान के खिलाड़ी ने इसके बाद भी लगातार अंक जुटाए और श्रीकांत के नेट पर शॉट उलझाने के साथ मैच जीत लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi