विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मलेशिया मास्टर्स गोल्डन ग्रां प्री: सेमीफाइनल में सायना नेहवाल

अजय जयराम की हार के साथ पुरुष एकल में भारतीय चुनौती समाप्त

FP Staff Updated On: Jan 21, 2017 12:55 PM IST

0
मलेशिया मास्टर्स गोल्डन ग्रां प्री: सेमीफाइनल में सायना नेहवाल

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने मलेशिया मास्टर्स गोल्डन ग्रां प्री के महिला सिंगल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. सायना ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इंडोनेशिया की फिट्रियानी फिट्रियानी को मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई. सायना ने इंडोनेशियाई खिलाड़ी को 21-15, 21-14 से मात दी. यह मुकाबला 40 मिनट तक चला.

सायना मैच की शुरुआत में संघर्ष कर रही थीं. फिट्रियानी ने सायना पर 4-0 की बढ़त ले ली थी जिसे उन्होंने बढ़ाते हुए 11-6 कर दिया.

दो मिनट के ब्रेक के बाद कोर्ट पर लौटीं सायना ने वापसी की और आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया. आते ही उन्होंने तीन लगातार अंक लिए इसके बाद फितरानी ने अंक हासिल किया लेकिन सायना ने तुरंत पलटवार करते हुए एक के बाद एक अंक लेने शुरू कर दिए.

सायना ने स्कोर 12-12 कर लिया था. इसके बाद स्कोर 14-14 हो गया. फिट्रियानी इसके बाद एक ही अंक ले पाईं लेकिन सायना ने सात अंक लेते हुए 21-15 से गेम अपने नाम किया.

दूसरे गेम में सायना ने अपना प्रदर्शन जारी रखा और 11-6 से बढ़त ले ली. फितरानी ने हालांकि वापसी की लेकिन वह फिर भी सायना से एक अंक पीछे थी. स्कोर सायना के पक्ष में 13-12 था. भारतीय खिलाड़ी ने यहां से पहले गेम की कहानी दोहराई और फिट्रियानी को सिर्फ दो अंक ही हासिल करने दिए और गेम 21-14 से अपने नाम कर मैच जीत सेमीफाइनल में जगह बनाई.

सायना सेमीफाइनल में हांगकांग की यिप पुई यिन से भिड़ेंगी जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में मलेशिया की यिंग ली ली को मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई.

इस टूर्नामेंट के पुरुष एकल में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है. अजय जयराम को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. उन्हें इंडोनेशिया के एंथोनो सिनिसुका गिनटिंग ने 21-13, 21-8 से मात दी. यह मुकाबला 28 मिनट तक चला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi