S M L

मलेशिया मास्टर्स ग्रांप्री बैडमिंटन: सायना फाइनल में

अपनी प्रतिद्वंद्वी को महज 32 मिनट में दी मात

FP Staff Updated On: Jan 21, 2017 07:34 PM IST

0
मलेशिया मास्टर्स ग्रांप्री बैडमिंटन: सायना फाइनल में

सायना नेहवाल ने पिछले साल की निराशा को भुलाते हुए मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन के फाइनल में जगह बना ली है. टॉप सीड भारतीय खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त हॉन्गकॉन्ग की पुइ यिन यिप को मात दी. सायना ने मुकाबला 21-13, 21-10 से जीता.

सायना ने सिर्फ 32 मिनट में अपनी प्रतिद्वंद्वी को मात दी. पहले गेम में सायना पिछड़ी थीं. लेकिन एक बार बढ़त बनाने के बाद उन्होंने विपक्षी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया. उन्होंने लगातार पांच अंक लेकर जो बढ़त बनाई, तो फिर यिप को वापसी नहीं करने दी. आखिरी 13 अंक सायना ने जीते, तब विपक्षी को महज एक अंक लेने दिया. 14-13 से वह 21-13 तक पहुंचीं.

दूसरे गेम में उन्होंने एक बार भी बढ़त नहीं गंवाई.  बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए उन्होंने 6-0 की बढ़त ले ली. सायना के बेहतीन शॉट्स के आगे यिप बेबस नजर आ रहीं थीं। सायना ने 6 में चार अंक तो स्मैश लगाकर हासिल किए जिनके पास तक यिप नहीं पहुंच पाई थीं. यिप ने वापसी की कोशिश की और अंकों के अंतर को कम करते हुए स्कोर 5-8 किया. लेकिन सायना ने उन्हें हावी होने से पहले ही रोक दिया और स्कोर 11-5 कर दिया.

यहां से यिप पांच अंक ही ले पाईं जबकि सायना ने 10 अंक लेते हुए दूसरे गेम अपने नाम कर फाइनल में प्रवेश किया. बहुत आसानी से उन्होंने मुकाबला 21-10 से अपने नाम किया. फाइनल में उनका मुकाबला थाइलैंड की पॉर्नपावी चोचुवोंग से होगा. चोचुवोंग ने दूसरे सेमीफाइनल में दूसरी सीड हॉन्गकॉन्ग की एनगन यी च्यूंग को तीन गेम में हराकर फाइनल मे जगह बनाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi