S M L

भुगतान विवाद पर भूपति ने कहा, आईपीटीएल बंद होने के जिम्‍मेदार वह नहीं

भूपति ने 2014 में आईपीटीएल शुरू की थी जिसमें रोजर फेडरर, राफेल नडाल और सेरेना विलियम्स जैसे सितारों ने हिस्‍सा लिया था

Updated On: Oct 05, 2018 03:33 PM IST

Bhasha

0
भुगतान विवाद पर भूपति ने कहा, आईपीटीएल बंद होने के जिम्‍मेदार वह नहीं

सितारों से सजी इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग (आईपीटीएल) के प्रसारण में शामिल प्रोडक्शन कंपनी द्वारा बकाया नहीं चुकाए जाने को लेकर पैदा हुए विवाद के बीच लीग के संस्थापक भारतीय टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति ने कहा कि हालात के लिए वह जिम्मेदार नहीं हैं. भूपति ने 2014 में आईपीटीएल शुरू की थी जिसमें रोजर फेडरर, राफेल नडाल और सेरेना विलियम्स जैसे सितारों ने हिस्‍सा लिया था, लेकिन आर्थिक दिक्कतों के कारण 2016 के बाद लीग बंद हो गई. भारतीय डेविस कप टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान भूपति पर टीपी प्रोडक्शन कंपनी ब्रॉडकास्ट स्पोटर्स न्यूज ने ‘व्यावसायिक आचार संहिता के उल्लंघन’ का आरोप लगाया है. भूपति ने स्वीकार किया कि भुगतान में विलंब हुआ है, लेकिन कहा है कि आईपीटीएल उनकी वजह से बंद नहीं हुई, बल्कि एक टीम के मालिक लीजेंडरी ग्रुप द्वारा कथित तौर पर धोखेबाजी करने से उसका यह हश्र हुआ.

ब्रॉडकास्ट स्पोटर्स न्यूज ने एक बयान में भूपति और आईपीटीएल पर लीग से जुड़े कई हितधारकों को भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया. बयान में कहा गया कि 22 महीने बाद भी पूरा प्रोडक्शन दल, तकनीकी सेवा प्रदाता, सेटेलाइट अपलिंक और वितरण आपूर्तिकर्ता, चेयर अंपायर और कोर्ट सतह प्रदाता को उनके खर्च, वीजा का खर्च, दैनिक भत्ता और आवागमन का खर्च नहीं चुकाया गया है.

जापानी टीम के मालिक से मिला धोखा

भूपति ने संपर्क करने पर कहा कि लीग से जुड़ा करीब 50 लाख डॉलर का भुगतान बकाया है. यह काफी दुखद है लेकिन हम इसे करके रहेंगे. प्रक्रिया में थोड़ा समय तो लगेगा ही. उन्होंने कहा कि 2016 में आईपीटीएल की जापानी टीम के मालिक लीजेंडरी ग्रुप ने धोखा दिया और करीब 80 लाख डॉलर का भुगतान नहीं किया, जिससे नौबत यहां तक आ गई. ऐसी भी खबरें हैं कि सिंगापुर स्लैमर्स ने भी आईपीटीएल को बकाया राशि को लेकर कानूनी नोटिस भेजा है लेकिन भूपति ने इससे इनकार किया. उन्होंने कहा कि यह व्यवसाय है. उतार चढाव आते रहते हैं. यह मुझसे जुड़ा है और बाकियों को इससे परे रहना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi