S M L

highlights, Malaysian open 2019, SF, Saina Nehwal vs Carolina Marin: मारिन से हारकर बाहर हुई सायना

सायना नेहवाल ने मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा को कड़े मुकाबले में शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की

| January 19, 2019, 11:44 AM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Jan 19, 2019

  • 11:35(IST)

    सायना ने मैच जीतने की पूरी कोशिश की लेकिन मारिन की रफ्तार के सामने वह टिक नहीं सकी. पहले गेम में जरूर सायना ने मारिन को अच्छी टक्कर दी लेकिन दूसरे गेम में मारिन ने सायना को मौका ही नहीं दिया लीड बनाने का. सायना के पास मारिन के पॉवरफुल स्मैश और सटीक ड्रॉप शॉट्स का कोई जवाब नहीं था. वहीं सायना ने की अंक अपनी गलतियों के कारण भी मारिन के लिए दिए. मारिन ने 40 मिनट तक चला यह मैच 21-16,21-13 से अपने नाम किया. 

  • 11:32(IST)

    मारिन ने एक जोरदार स्मैश के साथ अंत किया मैच का और दूसरा गेम 21-13 से अपने नाम किया. इसके साथ ही मारिन टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है. फाइनल में उनका सामना रतचनोक इंतनोन और गोह जीन वई के बीच के विजेता के साथ होगा

  • 11:23(IST)

    मारिन सायना को पूरे कोर्ट में खिला रही हैं वह खुद बहुत सहज दिख रही हैं, मारिन का एक और शानदार क्रोस कोर्ट स्मैश और इसके साथ ही मारिन अब फाइनल में पहुंचने से केवल एक अंक दूर है

  • 11:18(IST)

    मारिन का एक और शानदार शॉट, सायना को फॉरर्वड खेलने पर मजबूर किया और वहां उलझाए रखा और फिर अचानक बैकलाइन पर शॉट खेला, सायना के पास समय ही नहीं था वहां तक जाने का. मारिन अब 17-11 से आगे हैं

  • 11:16(IST)

    मारिन ने लगातार दो पॉवरफुल स्मैश खेले, वह अटैकिंग पॉजीशन में रहती हैं लेकिन सायना को तैयार होने का समय नहीं दे रही हैं, दोनों स्मैश सायना की बॉडी पर लगे. स्कोर 15-9  

  • 11:14(IST)

    दूसरे गेम के अंत तक मारिन 11-6 से आगे चल रही हैं, सायना की गलतियों का फायदा उठा रही हैं मारिन, कोर्ट पर मारिन अब और ज्यादा रफ्तार का खेल दिखा रही हैं.

  • 11:11(IST)

    मारिन ने दूसरे गेम में 6-1 की बढ़त बना ली है, सायना को यहां से मैच में वापसी करनी होगी. सायना को अब तक जो अंक मिले वो ज्यादातर मैरिन की गलती से मिले हैं, सायना मारिन की पेस को मुकाबला नहीं दे पा रही हैं. साथ ही वह उनके ड्रॉप शॉट्स उठाने में भी नाकामयाब रही हैं

  • 11:07(IST)

    हालांकि सायना कुछ देर गेम पॉइंट बचाने की कोशिश की और दो अंक हासिल किए, लेकिन अंतर काफी हो गया था और स्पेनिश खिलाड़ी ने आसानी से गेम पॉइंट हासिल करके 20 मिनट में पहला गेम 21-16 से अपने नाम कर लिया. 

  • 11:06(IST)

    पहला गेम भारत के हाथ से लगभग पूरी तरह से निकल गया है. पहले कैरोलिना मारिन ने तीन अंक हासिल करने के बाद एक बार फिर लगातर तीन अंक हासिल किए और सायना 14-20 से पिछड़ गई है. कैरोलिना गेम पॉइंट पर है.

  • 11:05(IST)

    दूसरे गेम की शुरुआत हो चुकी है, मारिन के पहली सर्विस आउट हो गई जिससे सायना बढ़त बनाई लेकिन मारिन ने लगातार दो अंक हासिल करके फिर लीड हासिल कर ली है 

  • 11:04(IST)

    भारतीय खिलाड़ी अपनी लय से भटकती नजर आ रही है. कैरोलिना ने तीन अंक हासिल करके नेहवाल पर एक बार फिर दवाब बना दिया. मारिन ने 17-14 से बढ़त हासिल की ली है. पहला गेम सायना नेहवाल के हाथ से जाता दिख रहा है. 

  • 11:02(IST)

    स्पेनिश खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ी पर हावी दिख रही है. मारिन ने क्रॉस कोर्ट स्मैश लगाकर 14-12 की बढ़त बना ली. सायना को अपने खेल में आक्रतकता लानी होगी.

  • 11:00(IST)

    मैच का रूख पलट गया है. अब पहले गेम में कैरोलिना मारिन बढ़त बनाए हुए है. पहले गेम में ब्रेक समय तक स्पेनिश खिलाड़ी 11-9 से बढ़त बनाए हुए हैं. अब सायना की कोशिश  पहले गेम के दूसरे हाफ में वापसी करने पर है. 

  • 10:58(IST)

    सायना और कैरोलिना के बीच कड़ी टक्कर चल रही है. कैरोलिना ने खिलाफ अपनी बढ़त को बरककरार नहीं रख पाई और स्कोर 9- 9 से बराबर हो गया. यहां से भारतीय खिलाड़ी के लिए मुश्किल हो सकती है.

  • 10:55(IST)

    सायना बढ़त बनाए हुए है. यहां पर भारतीय खिलाड़ी का अंदाजा गलत निकला. उन्हें लगा कि शटल बाहर जा रही है और रिव्यू लिया, जो गलत साबित हुआ. सायना ने पहला चैलेंज गंवा दिया. लेकिन फिर भी वह गेम में 4-2 से बढ़त बनाए हुए हैं.

  • 10:53(IST)

    भारतीय खिलाड़ी की अच्छी शुरुआत. पहला अंक सायना नेहवाल के खाते में आया. मारिन के खिलाफ उनकी शुरुआत अच्छी रही. अपनी इस आक्रामकता को उन्हें आगे भी बरकरार रखने की जरूरत है, क्योंकि उनके सामने ओलिंपिक चैंपियन है. 

  • 10:50(IST)

    दोनों के बीच पहला गेम शुरू हो चुका है.

  • 10:49(IST)

    आज यहां भारत की सायना नेहवाल और स्पेन की कैरोलियना मारिन के बीच मलेशिया ओपन का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. 

  • 10:48(IST)

    नमस्कार फर्स्टपोस्ट हिंदी में आपका स्वागत है.

highlights, Malaysian open 2019, SF, Saina Nehwal vs Carolina Marin: मारिन से हारकर बाहर हुई सायना

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल (saina nehwal)  मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में कैरोलिना मारिन से 16-21,13-21 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं

 

क्वार्टरफाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा को कड़े मुकाबले में शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी. शुक्रवार को  48 मिनट चले संघर्षपूर्ण मुकाबले को 21-18, 23-21 से अपने नाम किया.

इस मैच से पहले दोनों खिलाड़ियों की जीत हार का रिकॉर्ड 8-4 से सायना के पक्ष में था. सायना दोनों गेमों में बड़े अंतर से पिछड़ रही थी लेकिन उन्होंने दमदार वापसी की. सायना पहले गेम में एक समय 9-15 और दूसरे गेम में 14-18 से पिछड़ रहीं थी. हैदराबाद की 28 साल की इस खिलाड़ी ने 350,000 अमेरिकी डॉलर इनामी राशि वाले टूर्नामेंट को 2017 में जीता था और 2011 में उपविजेता रहीं थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi