S M L

Highlights CWG 2018, day 4: भारत को सातवां गोल्ड, टेबल टेनिस में महिला टीम ने रचा इतिहास

वेटलिफ्टिंग में पूनम यादव, शूटिंग में मनु भाकर ने जीता गोल्ड

FP Staff | April 08, 2018, 05:55 PM IST

0

हाइलाइट

Apr 8, 2018

  • 17:28(IST)

    भारत को सातवां गोल्ड, महिला टेबल टेनिस टीम इवेंट में भारत ने जीत हासिल की. भारतीय टीम ने पहली बार इस इवेंट में गोल्ड मेडल जीता है

  • 17:27(IST)

    टेबल टेनिस:  मनिका ने आखिरी सेट 11-7,11-4 और 11-7 से जीतकर भारत को सातवां गोल्ड मेडल जिताया 

  • 17:15(IST)

    टेबल टेनिस: मनिका बत्रा ने 11-7 से पहला गेम और दूसरा गेम  11-4 से जीत लिया है और इसी के साथ भारत गोल्ड मेडल के काफी करीब पहुंच गया है.

  • 17:08(IST)

    टेबल टेनिस: मनिका बत्रा ने 11-7 से पहला गेम जीत लिया है.

  • 16:59(IST)

    टेबल टेनिस : मौमा दास और मधुरिका की जोड़ी ने हीयान और मेंजयु को डबल्स में हराकर टीम इवेंट में भारत को सिंगापुर पर 2-1 से बढ़त दिला दी है और अब इस भारतीय टीम को जीत तक ले जाने की जिम्मेदारी मनिका बत्रा पर है, जिनका मुकाबला हियान से है.

  • 16:47(IST)

    टेबल टेनिस: वीमन टीम इवेंट के फाइनल में मुकाबला सिंगापुर और भारत के बीच मुकाबला 1-1 से बराबरी पर चल रहा है और भारत को बढ़त दिलाने की जिम्मेदारी मौमा दास और मधुरिका की जोड़ी है, डबल्स मैच में इस जोड़ी ने सिंगापुर के हीयान और मेंजयु के खिलाफ शुरुआती दो गेम 11-7, 11-6 से जीत लिया, लेकिन तीसरा गेम 8-11 से गंवा दिया.

  • 16:44(IST)

    हॉकी (भारत बनाम वेल्स)- भारत ने वेल्स को  4-3 से मात दी.  आखिरी मिनट में गेंद को बस पास करके भारत ने वेल्स को गोल करने का मौका नहीं दिया. 

    भारत ने आखिरी मिनटों में संयम बना कर रखा और गोल किए नहीं मैच आसानी से ड्रॉ हो सकता था. भारत ने अहम तीन अंक हासिल किए और सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम रखी है. 

  • 16:40(IST)

    हॉकी (भारत बनाम वेल्स)- 59वें मिनट में भारत ने चौथा गोल करके बढ़त बना ली है. हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर पर शॉट खेला जिसे वेल्स के डिफेंडर ने ब्लॉक किया लेकिन सुनील ने रिबाउंड हुई गेंद को गोल में बदल दिया.  अब उसकी कोशिश होगी कि वह बचे हुए 1 मिनट 30 सेकंड तक इस लीड को बनाए रखे. भारत  इस वक्त 4-3 से आगे है 

  • 16:36(IST)

    टेबल टेनिस: मौमा दास और मधुरिका की जोड़ी ने पहला गेम 11-7 से जीत लियरा है और दूसरे गेम में अभी 2 अंकों की बढ़त बनाए हुए हैं.

  • 16:35(IST)

    हॉकी (भारत बनाम वेल्स)- वेल्स ने आखिरी मिनटों में रेफरल लिया है 

  • 16:32(IST)

    हॉकी (भारत बनाम वेल्स)- वेल्स ने ज्यादा समय तक भारत की लीड को नहीं रहने दिया और 58वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल के 3-3 से एक बार फिर बराबरी कर ली

  • 16:30(IST)

    हॉकी (भारत बनाम वेल्स)-  57वें भारत ने तीसरे गोल के साथ हासिल की बढ़त. रूपिंदर पेन्लटी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए भारत को लीड दिलाई. भारत 3-2 से आगे

  • 16:28(IST)

    हॉकी (भारत बमान वेल्स)-  53वें मिनट में एक बार फिर सुनील ने आकाशदीप के साथ मिलकर वेल्स के डिपेंस को तोड़ने की कोशिश की पर कामयाब वहीं हो पाए. भारत के लिए अब मुश्किलें बढ़ चुकी है. क्योंकि  इस वक्त लीड बनाने के गोल की जरूरच हो पर टीम वेल्स के डिफेंस को तोड़ नहीं पा रही है. 

  • 16:22(IST)

    हॉकी (भारत बनाम वेल्स)- 48वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला. रूपिंदर के शॉट को वेल्स के गोलकीपर ने ब्लॉक किया. टीमें 2-2 से बराबरी पर 

  • 16:22(IST)

    टेबल टेनिस: महिला टीम ने मधुरिका ने दूसरा मुकाबला गंवा दिया, जिससे सिंगापुर और भारत के बीच 1-1 से बराबरी पर जारी है. मधुरिका ने 11-13, 2-11, 6-11 से मुकाबला गंवाया और अब भारत को बढ़त हासिल करवाने की जिम्मेदारी मौमा दास और मधुरिका की जोड़ी पर आ गई है, जो इवेंट में हीयान और मेंजयु के खिलाफ  उतरेंगी.

  • 16:15(IST)

    हॉकी (भारत बनाम वेल्स)- गोल, वेल्स का दूसरा गोल. वेल्स ने अपने तीसरे पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला. रोहिदास गेरथ के ड्रैग फ्लिक से आई गेंद को रोक नहीं पाए. भारत अब अपनी लीड खो चुकी है और इस वक्त दोनो टीमें 2-2 से बराबरी पर है. 

  • 16:11(IST)

    हॉकी (भारत बनाम वेल्स)- 44वें मिनट में मनप्रीत ने वेल्स के सर्कल के अंदर जाकर गोल करने की कोशिश की लेकिन वेल्स ने उसे डिफेंड करके कोशिश को नाकाम किया.

  • 16:08(IST)

    टेबल टेनिस: वीमन टीम इवेंट के फाइनल में भारत ने सिंगापुर के खिलाफ 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. इवेंट के पहले मैच में मनिका ने कांटे की टक्कर में तियावेई को 11-8, 8-11, 7-11, 11-9, 11-7 से हराया.

  • 16:07(IST)

    हॉकी (भारत बनाम वेल्स)-  भारत इस वक्त 2-1 से लीड कर रही है. वेल्स ने भारत के लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर को रोका. वेल्स के डिफेंडर सर्कल के अंदर से डिफेंड करने के बजाए बाहर आकर भारतीय फॉरवर्ड को टेकल करने की कोशिश कर रहे हैं

  • 16:05(IST)

    वेटलिफ्टिंग : भारत की उम्मीद खत्म, स्नैच में 84 किग्रा वजन उठाने के बाद क्लीन एंड जर्क में सीमा ने 105 किग्रा वजन ही उठा पाई. क्लीन एंड जर्क में पहले प्रयास में सीमा ने 100 और दूसरे प्रयास में 105 किग्रा वजन उठाया, लेकिन तीसरे प्रयास में 108 किग्रा वजन उठाने से चूक गई.

  • 15:55(IST)

    हॉकी: बराबरी चल रहे मुकाबले में 27वें मिनट पर रूपिदर के पास पर मनदीप सिंह ने गोल दागा और भारत को 2-1 से बढ़त दिला दी

  • 15:49(IST)

    हॉकी: भारत ने जैसे ही अपना खाता खोला उसके अगले ही मिनट वेल्स ने गोल दागकर स्कोर बराबर ​कर दिया. पहले क्वार्टर के बाद खेल और खिलाड़ी दोनों ही बदले बदले से नजर आ रहे हैं, आते ही दोनों टीमों की तरफ अटैक शुरू हो गए.

  • 15:48(IST)

    हॉकी: दूसरा क्वार्टर शुरू होते ही 16वें मिनट में दिलप्रीत सिंह सही समय सही मौका देखते हुए गोल दागा और यहां भारत ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

  • 15:48(IST)

    वेटलिफ्टिंग:क्लीन एंड जर्क में दूसरी कोशिश में सीमा 105 किग्रा का वजन उठाने में कामयाब रही और गोल्ड मेडल की अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है.

  • 15:48(IST)

    वेटलिफ्टिंग: क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में सीमा 100 किग्रा वजन उठाने में कामयाब रही, दूसरे प्रयास में उनको 105 किग्रा वजन उठाना है.

  • 15:26(IST)

    टेबल टेनिस: वीमन टीम इवेंट के फाइनल के पहले मैच में मनिका और तियावेई के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. पहला गेम जीतने के बाद मनिका को दो गेम गंवाने पड़े.

  • 15:25(IST)

    हॉकी (भारत बनाम वेल्स)

    पहला क्वार्टर खत्म हुआ. भारत ने पूरी तरह मैच पर पकड़ बनाने की कोशिश की. कई बार गोल करने के अच्छे मौके बनाए. आखिरी मिनटों में वेल्स ने भी आर्कमकता दिखाई लेकिन गोल नहीं कर पाए. वेल्स के अच्छे डिफेंस ने भारत को भी गोल करने नहीं दिया

  • 15:17(IST)

    हॉकी (भारत बनाम वेल्स)

    पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के बाद वेल्स को हल्के में नहीं ले रहा है.  भारत का यह गेम्स में दूसरा मुकाबला है और िसके साथ ही वह अपनी पहली जीत हासिल करने की कोशिश में कर रही है

  • 15:10(IST)

    टेबल टेनिस: मनिका को पहला गेम जीतने में काफी पसीना पड़ा। मनिका ने पहला गेम 11-8 से जीता .

  • 15:08(IST)

    हॉकी (भारत बनाम वेल्स)

    भारतीय टीम की स्टार्टिंग इलेवन
    हरमनप्रीत सिंह, रुपिंदर सिंह, कोथाजीत सिंह, मनप्रीत सिंह, गुजंत सिंह, मनदीप सिंह, ललित उपध्याय, पीआर श्रीजेश, आकाशदीप सिंह, चिंगलेनसेना सिंह, अमित रोहिदास

Highlights CWG 2018, day 4: भारत को सातवां गोल्ड, टेबल टेनिस में महिला टीम ने रचा इतिहास

अपडेट 4. वेटलिफ्टिंग: विकास ठाकुर अपने तीसरे प्रयास में 200 किलोग्राम उठाना चाहते थे लेकिन नहीं उठा सके. पहली लिफ्ट में उन्होंने जो 192 किलोग्राम उठाया था वहीं फाइनल माना जाएगा. कनाडा के लिफ्टर ने 201 किलोग्राम उठाकर गोल्ड मेडल पक्का कर लिया है. भारत के विकास ठाकुर का मेडल अब पीएनजी के लिफ्टर के प्रदर्शन पर निर्भर है. उन्होंने 202 किलोग्राम वजन उठाकर विकास को ब्रॉन्ड मेडल पर धकेल दिया है. विकास ठाकुर का ब्रॉन्ज मेडल  पक्का हो गया है

अपडेट 3. बैडमिंटन: भारत की सायना नेहवाल ने  सिंगापुर की खिलाड़ी को जिया मिन को 21-8,21-15 से मात देकर मुकाबला जीत लिया है, इसी के साथ भारत ने मिक्स्ड टीम इंवेंट में सिंगापुर को 3-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. यानी अब भारत का कमसे कम सिल्वर मेडल तो जरूर पक्का हो गया है.

शूटिंग : 10 मीटर एयर रायफल का मुकाबला दिलचस्प हो गया है. भारत के रवि कुमार मेडल की दौड़ में हैं. रवि कुमार ने आखिरी शॉट  में 10.2 पॉइंट हासिल किए. उन्होंने कुल 224.1 पॉइंट बटोर कर सिल्वर मेडल हासिल किया.

अप़डेट 2. शूटिंग: महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत की मनु भाकर  और हीना सिद्धू के बीच गोल्ड और सिल्वर का मुकाबला है. दोनों ही मेडल भारत के हिस्से में आने वाले हैं. आखिरी शॉट में भाकर ने 10.4 पॉइंट हासिल करके गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है. सिल्वर मेडल हीना सिद्धू ने जीत लिया है.

अपडेट 1. . वेटलिफ्टिंग: 69 किलोग्राम की केटेगरी में  भारत की पूमन यादव ने  ने क्लीन एंड जर्क में पहले प्रयास में 118 किलोग्राम वजन उठाया. दूसरे प्रयास में उन्होंने 122 किलोग्राम की कोशिश की लेकिन नाकाम रहीं. हालांकि अब बी भी वह टॉप पर हैं. फिजी की लिफ्टर अपने आखिरी प्रयास में 122 किलोग्राम नहीं उठा सकीं. यानी अब भारत का कम से कम सिल्वर मेडल पक्का हो गया है. आखिरा प्रयास में पूनम यादव ने 122 किलोग्राम उठा लिया.अब अगर  इंग्लैंड की लिफ्टर 128 किलो ग्राम उठाती हैं तो पूनम को सिल्वर मिलेगा वरना गोल्ड पक्का. और वह नहीं उठा सकीं. भारत की पूमन यादव ने गोल्ड मेडल जीत लिया है. भारत को पांचवां गोल्ड.

गोल्ड कोस्ट में आयोजित 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में अब तक भारत ने चार गोल्ड सहित कुल 6 मेडल जीत लिए हैं. अभी यह सभी मेडल भारत ने वेटलिफ्टिंग में जीते हैं. हालांकि गोल्ड कोस्ट में आयोजित खेलों में चौथे दिन भी इस खेल मेडल मिलने की उम्मीद है. चौथे दिन से शूटिंग भी शुरू होने वाली है जिसमें भारत का प्रदर्शन अच्छा ही रहता है. अब देखना होगा की कॉमनवेल्थ गेम्स के चौथे दिन यानी 8 अप्रैल को भारत की झोली में कितने मेडल आते हैं.

21वें कॉमनवेल्थ खेलों का तीसरा दिन भारत के लिए सुनहरा रहा. भारत ने तीसरे दिन 2 मेडल जीते और दोनों ही गोल्ड मेडल. भारतीय वेटलिफ्टर राहुल और सतीश शिवलिंगम ने यह मेडल भारत की झोली में डाले. भारतीय बैडमिंटन और टेबल टेनिस की टीमों ने भी सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. बॉक्सरों से भी मेडल की उम्मीद बरकरार है. यानी कुल मिलाकर भारत का कॉमनवेल्थ खेलों में तीसरा दिन शानदार गुजरा. आइए जानते हैं तीसरे दिन किस खेल में कौन जीता कौन हारा

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi