S M L

फोर्ब्स की अंडर 30 की लिस्ट में क्रिकेट से लेकर हॉकी खिलाड़ी तक को जगह

जसप्रीत बुमराह के अलावा हरमनप्रीत कौर, शूटर हिना सिद्धू और भारतीय हॉकी गोलकीपर सविता पूनिया को जगह दी गई है

Updated On: Feb 05, 2018 05:09 PM IST

FP Staff

0
फोर्ब्स की अंडर 30 की लिस्ट में क्रिकेट से लेकर हॉकी खिलाड़ी तक को जगह

फोर्ब्स ने हाल ही में टॉप अंडर 30 की लिस्ट जारी की है. 15 अलग-अलग कैटेगरी में चुने गए युवाओं को इस लिस्ट में जगह मिली है. इस लिस्ट में शामिल सभी हस्तियां 31 दिसंबर 2017 तक 30 साल से कम उम्र की हैं. खेलों में क्रिकेट के अलावा हॉकी और शूटिंग के खिलाड़ियों को भी इस लिस्ट में जगह मिली.

जसप्रीत बुमराह - 24 साल के इस युवा भारतीय गेंदबाज ने इस लिस्ट में जगह बनाई है. बुमराह एक ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्हें मैच विनर के तौर पर जाना जाता है. फिलहाल साउथ अफ्रीका में विरोधी बल्लेबाजों के खिलाफ ये क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में हिट साबित हुए हैं. बुमराह ने इसी साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया है. वनडे में 33 मैच खेल चुके बुमराह अब तक 58 रन बना चुके हैं.

हरमनप्रीत कौर – भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत को भी इस लिस्ट में जगह मिली. 28 साल की हरमनप्रीत भारतीय टीम की उपकप्तान हैं. पिछले साल हुए आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत ने शानदार प्रदर्शन किया था. इसके बाद ही वह घर घर में मशहूर हो गई थीं. फिलहाल वह भारतीय टीम के साथ साउथ अफ्रीका में हैं जहां भारतीय टीम को तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है.

हिना सिद्धू - भारतीय निशानेबाजी की स्टार खिलाड़ी हिना को भी इस लिस्ट में जगह दी गई है. पेशे से एक सर्जन रह चुकीं हिना  निशानेबाजी एक हॉबी की तरह करती थीं. इसके बाद उन्होंने इसे अपने करियर के तौर पर अपना लिया.

सविता पूनिया फोर्ब्स की लिस्ट में आखिरी स्पोर्ट्समैन के तौर पर शामिल होने वाली चौथी खिलाड़ी हैं सविता पूनिया. भारतीय हॉकी टीम की गोलकीपर सविता ने हाल ही में शानदार प्रदर्शन किया है. सविता को खेलने के लिए उनके दादा ने प्रेरित किया था. हरियाणा से वास्ता रखने वाली सविता अपने खेल के दम पर सुर्खियों में छाई रहती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi