S M L

इटैलियन ग्रांप्री में हैमिल्टन का कब्जा, विश्व चैंपियनशिप की रेस में टॉप पर पहुंचे

मिल्टन ने 53 लैप की रेस को एक घंटे 15 मिनट और 32.3 सेकंड में पूरा किया

Updated On: Sep 04, 2017 01:02 PM IST

FP Staff

0
इटैलियन ग्रांप्री में हैमिल्टन का कब्जा, विश्व चैंपियनशिप की रेस में टॉप पर पहुंचे

तीन बार के फॉर्मूला-1 चैंपियन मर्सिडीज के ब्रिटिश ड्राइवर लुइस हैमिल्टन ने रविवार को इटैलियन ग्रांप्री. जीतकर एफ-1 विश्व चैंपियनशिप की रेस में पहला स्थान हासिल कर लिया है. बारिश से बाधित क्वालिफाइंग सत्र में पोल पोजिशन हासिल करने वाले हैमिल्टन ने 53 लैप की रेस को एक घंटे 15 मिनट और 32.3 सेकंड में पूरा किया.

इससे पहले उन्होंने 69वीं बार पोल पोजिशन हासिल करते हुए दिग्गज रेसर माइकल शूमाकर का सबसे ज्यादा पोल पोजिशन हासिल करने का रिकॉर्ड तोड़ दिया था.  बोटास दूसरे और वीटल तीसरे स्थान पर रहे. रेडबुल के डेनियल रिकार्डो चौथे, फेरारी के किमी राइकोनेन पांचवें, विलियमस के लायंस .स्ट्रॉल व फिलिप मासा क्रमश: सातवें व आठवें और रेडबुल के मैक्स  दसवें स्थान पर रहे.

चौथे विश्व खिताब की तलाश में जुटे ब्रिटेन के ड्राइवर हैमिल्टन ने कॅरियर की यह 59वीं जीत दर्ज की. यह उनकी साल की छठी जीत है. मर्सीडीज के हैमिल्टन के साथी वालटेरी बोटास दूसरे स्थान पर रहे.

हैमिल्टन ने चार बार के चैंपियन फेरारी के सबेस्टियन वेटेल पर तीन अंक की बढ़त बना ली है. वेटेल तीसरे स्थान पर रहे. हैमिल्टन के अब 238 जबकि वेटेल के 235 अंक हैं. टीम चैंपियनशिप में मर्सीडीज 435 अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि फेरारी के 373 अंक हैं.

वहीं फोर्स इंडिया को दोहरी सफलता मिली जब उसके दोनों ड्रसइवरों एस्तेबान ओकोन और सर्जियो पेरेज ने क्रमश छठे और नौवें स्थान पर रहते हुए अंक जुटाए. ग्रिड पर तीसरे स्थान से शुरुआत करने वाले ओकोन ने छठे स्थान पर रहते हुए आठ अंक हासिल किए. नौवें स्थान पर रहे पेरेज को दो अंक मिले. उन्होंने 10वें स्थान से शुरुआत की थी.  इससे फोर्स इंडिया ने कंस्ट्रक्टर स्टैंडिंग्स में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है. उसके कुल 113 अंक हो गए और वह चौथे स्थान पर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi