S M L

भारत को गरीब बताकर ट्रोल हुए हैमिल्टन का जवाब भारतीयों को सोचने पर मजबूर कर देगा!

फॉर्मूला वन के चैंपियन ड्राइवर ने उठाए थे भारत में इस रेस के आयोजन पर सवाल

Updated On: Nov 16, 2018 01:43 PM IST

FP Staff

0
भारत को गरीब बताकर ट्रोल हुए हैमिल्टन का जवाब भारतीयों को सोचने पर मजबूर कर देगा!

फॉर्मूला वन के चैंपियन ड्राइवर लुइस हैमिल्टन ने भारत को गरीब देश कहे जाने पर होने वाली आलोचना के बाद सफाई पेश की की है. उन्होंने अपनी सफाई में कुछ ऐसी बातें कही हैं जो भारतीय लोगों को सोचने के लिए मजबूर कर सकती हैं. हैमिल्टन ने अपनी सफाई में भारत में फॉर्मूला वन ट्रैक पर करोड़ों रुपए खर्च करने के बजाय उस पैसे का उपयोग गरीबी दूर करने के लिए किए जाने की वकालत की है.

दरअसल, हैमिल्टन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि भारत जैसे गरीब देश में फॉर्मूला वन जैसे महंगे खेल आयोजित नहीं होने चाहिए. उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें भारतीयों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया था.

अब हैमिल्टन ने सोशल मीडिया के ही जरिए इस पर अपनी सफाई पेश की है. उनका कहना है, ‘मुझे लगता है कई लोग मेरे बयान से अपसेट हैं. भारत दुनिया से सबसे खूबसूरत देशों में से एक है. तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था होने के साथ इसमें बेहद गरीबी भी है. जब मैं गरीबों के बीच से ड्राइव करते हुए फॉर्मूला वन के ऐसे ट्रैक पर पहुंचता हूं जहां पैसा कोई मायने नहीं रखता तो मुझे बड़ा अजीब लगता है. भारत ने करोड़ों रुपए ऐसे ट्रैक पर खर्च कर दिए जिनका अब कोई उपयोग नहीं है. इस पैसे से कई स्कूल और घर बनाए जा सकते थे.’

हैमिल्टन के इस बयान के बाद उन्हें ट्रोल करने वाले लोग भी उनसे सहमत हो गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi