S M L

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप 2017: उलटफेर का शिकार हुए चोंग वेई, पहले दौर में ही बाहर

मलेशियाई खिलाड़ी को 31वीं विश्व वरीयता प्राप्त फ्रांस के खिलाड़ी ने 21-19, 22-24, 21-17 से मात दी

Updated On: Aug 23, 2017 11:38 AM IST

FP Staff

0
विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप 2017:  उलटफेर का शिकार हुए चोंग वेई, पहले दौर में ही बाहर

दिग्गज बैडमिटंन खिलाड़ी दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त मलेशिया के ली चोंग वेई मंगलवार को विश्व चैंपियनशिप में उलटफेर का शिकार होकर पहले ही दौर से बाहर हो गए. उन्हें फ्रांस के ब्राइस लेवेरेडेज ने पहले दौर में मात देकर टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर किया है.

मलेशियाई खिलाड़ी को 31वीं विश्व वरीयता प्राप्त फ्रांस के खिलाड़ी ने 21-19, 22-24, 21-17 से मात दी.

तीन बार के ओलिंपिक पदक विजेता ली ने इस सत्र की शुरुआत ऑल इंग्लैंड ओपन में जीत के साथ की थी, लेकिन लगातार दो टूर्नामेंट में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी चीन के लिन डान से मलेशिया ओपन के फाइनल और एशिया चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हार गए थे.

लेवेरेडेज ने अपना इकलौता बड़ा खिताब 2013 में स्कॉटिश ओपन के तौर पर जीता है. अगले दौर में उनका सामना इजरायल के मिशा जिलबेरमान और क्रोएशिया के ज्वोनिमिर दुर्किनजाक के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.

भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु, बी. साई प्रणीत. और अजय जयराम ने मंगलवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के अगले दौर में पहुंच गए थे, जबकि मिश्रित युगल में प्रणब जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने भी अगले दौर में प्रवेश कर लिया है. हालांकि बी. सुमिथ रेड्डी और और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi