S M L

एटीपी रैंकिंग: लिएंडर पेस आगे बढ़े, बोपन्ना फिसले

डबल्स खिताब जीतकर रैंकिंग में चार स्थान ऊपर चढ़कर 53वें नंबर पर पहुंचे पेस

Bhasha Updated On: Apr 03, 2017 09:49 PM IST

0
एटीपी रैंकिंग: लिएंडर पेस आगे बढ़े, बोपन्ना फिसले

भारत की डेविस कप टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किए गए दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस लियोन चैलेंजर टूर का खिताब जीतने के दम पर एटीपी की आज जारी ताजा विश्व रैंकिंग में युगल में आगे बढ़ने में सफल रहे. लेकिन रोहन बोपन्ना एक पायदान नीचे खिसक गए.

पेस ने कनाडा के आदिल शम्सदीन के साथ मिलकर मैक्सिको में खिताब जीता था. इससे वह युगल रैंकिंग में चार पायदान चढ़कर 53वें स्थान पर काबिज हो गए हैं. पेस के साथ डेविस कप टीम के एक अन्य रिजर्व खिलाड़ी बोपन्ना अब भी भारत के नंबर एक युगल खिलाड़ी बने हुए हैं. लेकिन उन्हें एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह 24वें स्थान पर हैं.

एकल में रामकुमार रामनाथन भारतीय खिलाड़ियों में शीर्ष पर हैं. वह दो पायदान ऊपर 267वें स्थान पर पहुंच गये हैं. युकी भांबरी (285) ने 22 पायदान की लंबी छलांग लगाई है. प्रज्ञेश गुणेश्वरन 38 पायदान चढ़कर शीर्ष 300 में शामिल हो गए हैं. वह 287वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

महिलाओं की डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में सानिया मिर्जा पहले की तरह सातवें स्थान पर बनी हुई हैं. उनकी और बारबोरा स्ट्राइकोवा की जोड़ी को मियामी ओपन के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. इस बीच विश्व स्तर की रैंकिंग में दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर को मियामी ओपन की जीत का फायदा मिला है और वह दो पायदान आगे चौथे स्थान पर पहुंच गए. फाइनल में हारने वाले राफेल नडाल भी दो स्थान आगे पांचवें स्थान पर काबिज हो गए हैं. एंडी मरे, नोवाक जोकाविच और स्टैन वावरिंका शीर्ष तीन में शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi