S M L

दुबई टेनिस चैंपियनशिप: फाइनल में हार गए लिएंडर पेस

हार के बावजूद पेस की रैंकिंग में होगा इजाफा, क्या अब डेविस कप टीम में मिलेगी जगह!

Bhasha Updated On: Mar 04, 2018 12:18 PM IST

0
दुबई टेनिस चैंपियनशिप: फाइनल में हार गए लिएंडर पेस

भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस दुबई टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में हार गए हैं. अपने जोड़ीदार जेमी सेरेटानी के साथ शनिवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में उन्हें उप विजेता ट्राफी से संतोष करना पड़ा.  हालांकि उन्हें मिले 300 अंक से डेविस कप चयन से पहले उनके रैंकिंग में उछाल करने की संभावना है.

अपना 97वां एटीपी टूर फाइनल खेल रहे पेस और उनके अमेरिकी जोड़ीदार जेमी सेरेटानी को डबल्स स्पर्धा में एक घंटे 27 मिनट तक चले खिताबी मुकाबले में नीदरलैंड के जीन जूलियन रोजर और रोमानिया के होरिया टेकाऊ से 2-6 6-7 से हार मिली.

हालांकि इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने पर उन्हें 300 रैंकिंग अंक मिले. पेस अभी विश्व रैंकिंग में 52वें स्थान पर हैं और उनके 1525 अंक हैं. लेकिन अब उनके टॉप 50 में आने की संभावना बढ़ गई है.

रोहन बोपन्ना विश्व रैंकिंग में 20वें स्थान पर हैं और दिविज शरण उनसे पीछे दूसरे भारतीय हैं. दिविज अभी विश्व रैंकिंग में 45वें स्थान पर हैं, उनके 1715 अंक हैं, वह अपने साथी युईची सुगिता के साथ पहले दौर में हार गए थे.

यह देखना दिलचस्प होगा कि पेस 2017 में सबसे निरंतर प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाड़ी दिविज से आगे पहुंच सकते हैं नहीं.

आमतौर पर डेविस कप चयन समिति टीम चयन के लिये प्रदर्शन के अलावा रैंकिंग पर विचार करती है. अगर पेस रैंकिंग में दिविज से आगे पहुंच जाते हैं तो यह देखना दिलचस्प होगा कि चयन समिति क्या करती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi