S M L

लेवर कप: यूरोप टीम से डेब्‍यू करेंगे जोकोविच

जोकोविच इस हफ्ते होने वाली तीन दिवसीय टीम प्रतियोगिता में पदार्पण करेंगे, जिसे टेनिस में गोल्फ के प्रतिष्ठित राइडर कप की तर्ज पर शुरू किया गया है

Updated On: Sep 20, 2018 11:49 AM IST

FP Staff

0
लेवर कप: यूरोप टीम से डेब्‍यू करेंगे जोकोविच

यूएस ओपन का खिताब जीतने वाले 14 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नोवाक जोकोविच दूसरे लेवर कप में टीम यूरोप का हिस्सा होंगे. जोकोविच इस हफ्ते होने वाली तीन दिवसीय टीम प्रतियोगिता में पदार्पण करेंगे, जिसे टेनिस में गोल्फ के प्रतिष्ठित राइडर कप की तर्ज पर शुरू किया गया है. इस प्रतियोगिता के संस्थापक और टीम यूरोप के स्टार रोजर फेडरर ने कहा कि मैं जोकोविच साथ खेलना चाहता हूं. उम्मीद करता हूं कि वह भी ऐसा ही महसूस करता होगा.

यह प्रतियोगिता अमेरिकी सरजमीं पर पहली बार इस हफ्ते होगी, जब दुनिया के चोटी के 12 खिलाड़ी शिकागो में तीन दिवसीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे. शुक्रवार को शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में यूरोप के छह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की भिड़ंत दुनिया के सर्वश्रेष्ठ छह खिलाड़ियों से होगी. ब्योर्न बर्ग की टीम यूरोप अपने खिताब का बचाव करने की कोशिश करेगी, जबकि टीम विश्व की कमान जॉन मैकेनरो के हाथ में हैं. टीम यूरोप के लिए फेडरर, जोकोविच, एलेक्जेंडर ज्वेरोव, ग्रिगोर दिमित्रोव, डेविड गोफिन और काइल एडमंड खेलेंगे, जबकि टीम विश्व में जैक साक, निक किर्गियोस, जॉन इस्नर, फ्रांसिस तियोफोई, केविन एंडरसन और डिएगो श्वार्ट्जमैन को जगह मिली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi