S M L

लावेर कप: अपने ही साथी जोकोविच के शॉट से चोटिल होने से बचे फेडरर

फेडरर और जोकोविच की जोड़ी को एंडरसन और सोक की जोड़ी ने शिकस्‍त दी

Updated On: Sep 22, 2018 03:48 PM IST

FP Staff

0
लावेर कप: अपने ही साथी जोकोविच के शॉट से चोटिल होने से बचे फेडरर

रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच बिना किसी शक‍ दो बड़े खिलाड़ी हैं. अगर दोनों के ग्रैंड स्‍लैम मिला दिए जाए तो दोनों खिलाडि़यों ने कुल 34 खिताब जीते हैं. दोनों 46 बार आमने सामने हुए हैं. जिसमें 24 जीत जोकोविच के नाम और 22 फेडरर के नाम हैं. दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे गेम और स्‍टाइल से भली भांति परिचित हैं, लेकिन यह खेल और लावेर कप की खूबसूरती ही है कि ये दोनों ही दिग्‍ग्‍ज एक साथ एक टीम रूप में रूप कोर्ट पर उतरे. दोनों खिलाड़ी एक जोड़ी के रूप में यूरोप टीम की ओर से टीम वर्ल्‍ड के केविन एंडरसन और जैक सोक के खिलाफ उतरे. हालांकि लावेर कप के डबल्‍स में पदार्पण मुकाबला खेल रहे फेडरर और जोकोविच की जोड़ी को एंडरसन और सोक की जोड़ी ने हरा दिया. इसके बावजूद यूरोप टीम ने पहले दिन टीम विश्‍व पर 3-1 पर बढ़त बना ली है.

मुकाबले के दौरान एक बार तो फेडरर चोटिल होने से बच गए. दरअसल जोकोविच ने सोक को सर्व किया, रिटर्न आने पर सर्बियाई खिलाड़ी ने मजबूती से बैक कोर्ट सक रिटर्न किया, लेकिन गेंद सीधे नेट से उपर से नहीं गई और गेंद पहले सीधे उनके पार्टनर फेडरर के पीछे लगी और बाद में दूसरी तरफ गई. मौजूदा विंबलडन और यूएस चैंपियन ने ये देखने के बाद फनी सा चेहरा बनाया. इसके बाद फेडरर के चेहरे पर ही मुस्‍कान आ गई. हालांकि यह दोनों खिलाड़ी मिलकर भी एंडरसन और सोक को नहीं हरा पाई और 7-6, 3-6, 6-3 से हराया.

ग्रिगोर दिमित्रोव, डेविड गोफिन और काइल एडमंड ने अपने शुरुआती एकल मुकाबले जीतकर टीम यूरोप को 3-0 से बढ़त दिलाई, लेकिन दिन के अंतिम युगल मैच में टीम विश्‍व ने फेडरर और जोकोविच को हराकर इस बढ़त को 3-1 कर दिया. दिमित्रोव ने फ्रांसेस टियाफो को 6-1, 6-4 से, गोफिन ने डिएगो श्वार्ट्जमैन को 6-4, 4-6, 11-9 से, जबकि एडमंड ने सोक को 6-4, 5-7,10-6 से शिकस्त दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi