विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

विंबलडन 2017: लुकास कुबोट और ब्राजील के मार्सेलो मेलो ने जीता पुरुष डबल्स का खिताब

रूस की इकटेरिना मकरोवा और इलेना वेसनिना के रहा महिला डबल्स का खिताब

Bhasha Updated On: Jul 16, 2017 03:49 PM IST

0
विंबलडन 2017: लुकास कुबोट और ब्राजील के मार्सेलो मेलो ने जीता पुरुष डबल्स का खिताब

पोलैंड के लुकास कुबोट और ब्राजील के मार्सेलो मेलो ने शनिवार रात पांच सेट तक चले कड़े मुकाबले में जीत दर्ज की. दोनों ने विंबलडन पुरुष डबल्स का खिताब जीता. रूस की इकटेरिना मकरोवा और इलेना वेसनिना की ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता जोड़ी ने एकतरफा फाइनल में आसान जीत से महिला डबल्स का खिताब अपने नाम किया.

कुबोट और मेलो की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने ऑस्ट्रिया की ओलिवर मराच और क्रोएशिया के मेट पाविच की 16वीं वरीय जोड़ी को 5-7, 7-5, 7-6, 3-6, 13-11 से हराया. यह मैच चार घंटे 39 मिनट तक चला.

मेलो ने बाद में कहा, ‘मैंने मैच से पहले लुकास से कहा, मैंने इस कोर्ट पर आने के लिए अपनी जिंदगी में सब कुछ किया. मैं इसका पूरा लुत्फ उठाना चाहता हूं. मैं इससे पहले भी एक बार फाइनल (इवान डोडिग के साथ 2013 में जब वे ब्रायन बंधुओं से हार गए थे) में पहुंचा था लेकिन अब मैं जीतना चाहता हूं और मैं ऐसा कर सकता हूं.

जब उन्होंने छत बंद कर दी तो हमारे लिए यह अच्छा रहा. हम उत्साह से लबरेज थे और स्टेडियम का माहौल शानदार था.’ इसके बाद महिलाओं का युगल का फाइनल केवल 55 मिनट तक चला. मकारोवा और वेसनिना ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए ताइवान की हाओ चिंग चान और रोमानिया की मोनिका निकोलस्कु को 6-0, 6-0 से करारी शिकस्त दी.

दूसरी वरीयता प्राप्त रूसी जोड़ी का टीम के रूप में तीसरा ग्रैंडस्लैम खिताब है. इससे पहले उन्होंने 2013 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन महिला युगल का खिताब जीता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi