S M L

Korea Masters 2018 : पहले दौर में हारे कश्यप और सौरभ, पुरुष सिंगल्स में भारतीय चुनौती खत्म

सौरभ वर्मा और पारुपल्ली कश्यप का कोरिया मास्टर्स टूर्नामेंट में अभियान परवान चढ़ने से पहले ही समाप्त हो गया

Updated On: Nov 28, 2018 05:27 PM IST

FP Staff

0
Korea Masters 2018 : पहले दौर में हारे कश्यप और सौरभ, पुरुष सिंगल्स में भारतीय चुनौती खत्म

भारतीय बैडमिटन खिलाड़ियों सौरभ वर्मा और पारुपल्ली कश्यप का कोरिया मास्टर्स टूर्नामेंट में अभियान परवान चढ़ने से पहले ही समाप्त हो गया. ग्वांगझू में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में दोनों खिलाड़ियों को बुधवार को खेले गए पुरुष सिंगल्स वर्ग के पहले दौर के मुकाबलों में पराजय का सामना करना पड़ा. जिससे भारत का अभियान समाप्त हो गया.

दुनिया के पूर्व छठे नंबर के खिलाड़ी और 2014 राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन कश्यप को एक घंटा, 19 मिनट चले मुकाबले में कोरिया के आठवें वरीय ली डोंग क्युन के खिलाफ 17-21, 21-13, 8-21 से हार का सामना करना पड़ा. डोंग विश्व वरीयता में 22 नंबर के खिलाड़ी हैं.

इस साल डच ओपन का खिताब जीतने वाले सौरभ को फिनलैंड के खिलाड़ी एतु हेइनो ने शिकस्त दी. सौरभ को 50वीं विश्व वरीयता हासिल है. एतु हेइनो ने 50 मिनट तक चले मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी को 13-21, 21-12, 18-21 से मात दी.

सौरभ और कश्यप की हार के साथ ही इस टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है. कश्यप और सौरभ 12 दिसंबर से शुरू हो रही प्रीमियर बैडमिंटन लीग में क्रमश: चेन्नई स्मैशर्स और अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स का प्रतिनिधित्व करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi