S M L

चोट के कारण चीन ओपन से हटे श्रीकांत, हांगकांग ओपन से करेंगे वापसी

श्रीकांत नागपुर में सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने यह फैसला किया है

Updated On: Nov 11, 2017 03:56 PM IST

Bhasha

0
चोट के कारण चीन ओपन से हटे श्रीकांत, हांगकांग ओपन से करेंगे वापसी

देश के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने चोटिल होने के कारण चीन ओपन सुपर सीरीज से हटने का फैसला किया है और वह एक हफ्ते के आराम के बाद हांगकांग ओपन सुपर सीरीज से वापसी करेंगे. इस टूर्नामेंट में उनके पास रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने का मौका होगा.

विश्व रैंकिंग में फिलहाल दूसरे स्थान पर काबिज श्रीकांत नागपुर में सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने एक सप्ताह का विश्राम करने का फैसला किया.

श्रीकांत ने कहा, ‘मैं चीन ओपन (14 से 19 नवंबर ) से हट रहा हूं. मेरी मांसपेशियों में खिंचाव है और चिकित्सकों ने मुझे एक सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी है. यह राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के दौरान हुआ. मैं लगातार खेल रहा हूं इसलिए यह थोड़ा और बुरा हो गया. लेकिन एक सप्ताह में मैं ठीक हो जाऊंगा.’ भारतीय बैडमिंटन संघ (बाइ) ने हालांकि कहा कि यह महज संयोग ही श्रीकांत को राष्ट्रीय चैंपियनशिप के दौरान चोट लगी क्योंकि इसके आयोजन की तारीख की घोषणा शीर्ष खिलाड़ियों से सलाह के बाद की गई थी.

बीएआई के महासचिव अनूप नांरग ने कहा, ‘यह कहना गलत होगा कि राष्ट्रीय चैंपियनशिप श्रीकांत की चोट के लिए जिम्मेदार थी और इसका आयोजन सही समय पर नहीं किया गया. प्रतियोगिता की तारीख की घोषणा शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों के परामर्श से की गई थी, वे इसमें भाग लेना चाहते थे. अगर राष्ट्रीय चैंपियनशिप नहीं होती तो इनमें से कई खिलाड़ी मकाऊ ओपन में खेल रहे होते.’ श्रीकांत राष्ट्रीय चैंपियनशिप के फाइनल में एच.एस प्रणॉय से हार गए थे. वह 18 अक्तूबर से लगातार बैंडमिंटन खेल रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi