विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

डेनमार्क ओपन बैडमिंटन : फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

सेमीफाइनल में श्रीकांत ने हांगकांग के वोंग विंग की विंसेट को मात दी 

FP Staff Updated On: Oct 21, 2017 10:16 PM IST

0
डेनमार्क ओपन बैडमिंटन : फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

भारत के अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए डेनमार्क ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में श्रीकांत ने शनिवार को हांगकांग के वोंग विंग की विंसेट को 40 मिनट तक चले मुकाबले में 21-18, 21-17 से पराजित कर अपने तीसरे सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए.

फाइनल में श्रीकांत का सामना अब दक्षिण कोरिया के ली ह्यून से होगा. ली ह्यून ने एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में अपने हमवतन और शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त सोन वान हो को मात देकर बड़ा उलटफेर किया. ह्यून ने एक घंटे, 32 मिनट तक चले मुकाबले में सोन को 25-23, 18-21, 21-17 से शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया.

श्रीकांत ने कहा, ‘‘मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. मैं वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था. हमारा खेल एक जैसा है लेकिन मैंने अधिक संयम दिखाया. हालांकि मैंने शुरू में कुछ गलतियां कीं. मेरा अगला मुकाबला ली से होगा जिसके खिलाफ मैं नहीं खेला हूं और मुझे लगता है कि उन्हें हराना आसान नहीं होगा. ’’

श्रीकांत और वोंग ने शुरू में एक दूसरे को बराबर की टक्कर दी, लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने जल्द ही दबदबा बनाना शुरू कर दिया और पहले गेम के इंटरवल तक वह 11-6 से आगे हो गए. वोंग ने हालांकि वापसी की और एक समय स्कोर 10-13 और फिर 15-18 था, लेकिन श्रीकांत ने संयम नहीं खोया और अपनी रैलियों पर नियंत्रण रखकर यह गेम अपने नाम किया.

दूसरे गेम में श्रीकांत ने शुरू में 4-0 की बढ़त हासिल कर ली लेकिन नेट पर कुछ गलतियों के कारण वोंग ने स्कोर 3-4 कर दिया. भारतीय खिलाड़ी ने फिर से 7-5 से बढ़त बनाई और फिर ब्रेक तक वह 11-9 से आगे थे.

2014 में चाइना ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर जीतने वाले श्रीकांत ने इसके बाद भी वोंग की गलितयों का फायदा उठाकर 14-12 से खुद को आगे रखा, लेकिन कोरियाई खिलाड़ी ने भी हर समय वापसी की अच्छी कोशिश की. श्रीकांत ने हालांकि उन्हें कोई मौका नहीं दिया जब उनके पास तीन मैच प्वाइंट थे तब उन्होंने लंबी रैली जीतकर मैच अपने नाम किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi