S M L

Malaysian Open, 2019: जीत के साथ नए सीजन की शुरुआत चाहेंगे सायना-श्रीकांत

दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत पिछले सत्र में 2017 की तरह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके, उनके पास मौका है

Updated On: Jan 14, 2019 06:21 PM IST

Bhasha

0
Malaysian Open, 2019: जीत के साथ नए सीजन की शुरुआत चाहेंगे सायना-श्रीकांत

भारतीय बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत और सायना नेहवाल मंगलवार से यहां शुरू हो रहे मलेशिया ओपन विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के जरिए सत्र की शुरुआत करेंगे. दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत पिछले सत्र में 2017 की तरह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. वह कुछ समय के लिए बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में शीर्ष पर रहे और कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीता लेकिन एक भी खिताब अपने नाम नहीं कर सके.

प्रीमियर बैडमिंटन लीग में हालांकि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और टीम की खिताबी जीत के सूत्रधार रहे. वह सीजन के पहले मैच में बुधवार को हॉन्गकॉन्ग के एंग का लोंग एंगस से खेलेंगे. दूसरी ओर सायना ने पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स में दूसरा गोल्ड जीता और एशियाई खेलों तथा एशियाई चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता.

Lucknow: Saina Nehwal plays against Amolika Singh Sisodiya (unseen) at Syed Modi International Badminton Championships in Lucknow on Thursday, Nov 22, 2018. Saina won the match, 21-14, 21-09. (PTI Photo/Nand Kumar) (PTI11_22_2018_000113B)

वह इंडोनेशिया मास्टर्स, डेनमार्क ओपन और सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंची. वह महिला वर्ग के पहले दौर में हॉन्गकॉन्ग की डेंग जाय शुआन से खेलेगी. इस बीच बी साइ प्रणीत ने टूर्नामेंट नहीं खेलने का फैसला किया है.

कॉमनवेल्थ गेम्स के सिल्वर मेडल विजेता सात्विक साइराज रांकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का सामना चीन के यू शुआंयी और रेन शियांग्यू से होगा. महिला डबल्स में कॉमनवेल्थ गेम्स की ब्रॉन्ज मेडल विजेता अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की टक्कर हॉन्गकॉन्ग की एंग टी याउ और युएन सिन यिंग से होगी जबकि मिक्स्ड डबल्स में सात्विक और अश्विनी का सामना इंग्लैंड के बेन लेन और जेसिका पी से होगा.

पारूपल्ली कश्यप, अजय जयराम और शुभांकर डे पुरुष सिंगल्स क्वालिफायर खेलेंगे जबकि महिला सिंगल्स क्वालिफायर में वैष्णवी रेड्डी जाक्का और रितुपर्णा दास उतरेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi