S M L

श्रीकांत ने हासिल की करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरे नंबर की रैंकिंग

इस सत्र में शानदार फॉर्म का फायदा मिला स्टार शटलर किदांबी को

Updated On: Nov 08, 2017 03:15 PM IST

Bhasha

0
श्रीकांत ने हासिल की करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरे नंबर की रैंकिंग

भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत को इस सत्र में अपनी शानदार फॉर्म का फायदा मिला जिससे उन्होंने गुरुवार को जारी ताजा बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में दो पायदान की छलांग से अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरे नंबर की रैंकिंग हासिल की.

श्रीकांत इस सत्र में पांच फाइनल्स में पहुंचे हैं और चार खिताब जीत चुके हैं. उनके 73,403 अंक हैं जिससे वह विश्व चैंपियन डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से 4527 अंक दूर हैं जो रैंकिंग सूची में शीर्ष पर हैं.

गुंटुर के 25 वर्षीय श्रीकांत ने इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया में लगातार खिताब जीते और इसके बाद उन्होंने डेनमार्क और फ्रांस में ट्रॉफी अपने नाम की. उनके पास चीन और हांगकांग में होने वाली आगामी प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन कर डेनिश शटलर को पछाड़कर पहला स्थान हासिल करने का मौका होगा.

अमेरिकी ओपन ग्रां प्री गोल्ड विजेता एचएस प्रणय ने भी एक पायदान का सुधार किया जो पेरिस में सेमीफाइनल में पहुंचे थे, जिससे उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 11वीं रैंकिंग प्राप्त की. सिंगापुर ओपन चैंपियन बी साई प्रणीत हालांकि एक पायदान के नुकसान से 16वें स्थान पर खिसक गए, जबकि समीर वर्मा अपने 18वें स्थान पर कायम है जो फिटनेस मुद्दे के कारण डेनमार्क और फ्रांस में नहीं खेल पाए थे.

महिला एकल में पीवी सिंधु अपने दूसरे स्थान पर बरकरार हैं जो फ्रांस में सेमीफाइनल में भी पहुंची थी जबकि दुनिया की पूर्व नंबर एक सायना नेहवाल 11वें स्थान पर कायम हैं.

सत्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरूष युगल जोड़ी ने चार पायदान का सुधार कर 28वां स्थान हासिल किया. अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी दो पायदान खिसककर 25वें स्थान पर पहुंच गई है, जबकि प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की की मिश्रित युगल जोड़ी 16वें स्थान पर कायम हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi