S M L

मेजबान महाराष्ट्र 228 पदकों के साथ बना 'खेलो इंडिया यूथ गेम्स' का चैंपियन

महाराष्ट्र खेलो इंडिया स्कूल गेम्स 2018 के विजेता हरियाणा से आगे रहा

Updated On: Jan 21, 2019 08:31 AM IST

Bhasha

0
मेजबान महाराष्ट्र 228 पदकों के साथ बना 'खेलो इंडिया यूथ गेम्स' का चैंपियन

मेजबान महाराष्ट्र ने 85 गोल्ड, 62 सिल्वर और 81 ब्रॉन्ज सहित कुल 228 पदक जीतकर खेलो इंडिया यूथ गेम्स (केआईवाईजी) की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडे़कर और महाराष्ट्र के खेल मंत्री विनोद तावड़े ने शिव छत्रपति स्पोटर्स कॉम्पलेक्स के बैडमिंटन हॉल में आयोजित समापन समारोह में महाराष्ट्र के खिलाड़ियों और अधिकारियों को ट्रॉफी दी.इस मौके पर जावडे़कर ने कहा कि खिलाड़ियों के इस प्रदर्शन ने प्रधानमंत्री के ‘पांच मिनट और’ के संदेश को सार्थक किया है. साथ ही कहा कि सरकार हर स्कूल में एक घंटे के खेल पीरियड को लाने को लेकर प्रतिबद्ध है.

महाराष्ट्र खेलो इंडिया स्कूल गेम्स 2018 के विजेता हरियाणा से आगे रहा. हरियाणा ने 62 गोल्ड, 56 सिल्वर और 60 ब्रॉन्ज सहित 178 पदक जीतकर दूसरा स्थान हासिल किया. दिल्ली 48 गोल्ड, 37 सिल्वर और 51 ब्रॉन्ज पदक सहित 136 पदक जीतकर तीसरे स्थान पर रहा.

खेलों के आखिरी दिन 15 गोल्ड मेडल दांव पर थे. इनमें से आठ पदक तीरंदाजी में थे, जहां मेजबान महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा ने दो-दो पदक जीते. दिल्ली और पंजाब ने एक-एक पदक हासिल किया. हरियाणा ने हॉकी में महिलाओं के अंडर-21 वर्ग के फाइनल में गोल्ड मेडल जीता. यह हरियाणा का हॉकी में तीसरा गोल्ड है. उत्तर प्रदेश, बंगाल, तमिलनाडु और केरल ने वॉलीबाल में गोल्ड मेडल जीते.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi