S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस : बुशार्ड, कर्बर, वीनस अगले राउंड में

पहले सेट में परेशानियों के बाद बुशार्ड ने जीता मुकाबला

FP Staff, IANS Updated On: Jan 18, 2017 07:11 PM IST

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस : बुशार्ड, कर्बर, वीनस अगले राउंड में

कनाडा की युवा सनसनी यूजीनी बुशार्ड के लिए दो सेट जैसे दो अलग-अलग मुकाबलों की कहानी थे. पहले सेट के लिए उन्हें एक घंटे तक चीन की पेंग शुआई से जूझना पड़ा. दूसरा सेट एकतरफा रहा. 7-6 (5), 6-2 से जीत के साथ बुशार्ड ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस के तीसरे राउंड में जगह बना ली.

सर्वोच्च वरीयता प्राप्त जर्मनी की एंजेलीक कर्बर ने दूसरे दौर में जीत हासिल करते हुए अपना 29वां जन्मदिन मनाया. उन्होंने हमवतन कारिना विथोएफ्ट को 6-2, 6-7(3), 6-2 से मात देते हुए तीसरे दौर में जगह बनाई.

मौजूदा चैम्पियन कर्बर ने मैच के बाद कहा, ‘मैं हमेशा से अपने जन्मदिन पर खेलती रही हूं और मेरा जन्मदिन हमेशा से आस्ट्रेलियन ओपन के दौरान ही आता है.’ तीसरे दौर में कर्बर का समाना चेक गणराज्य की क्रिस्टिना प्लिसकोवा से होगा, जिन्होंने दूसरे दौर में रोमानिया की इरिना बेगु को 6-4, 7-6(10-8) से मात दी।

चीन की डुआन यिंगयिंग ने उजबेकिस्तान की वावरा लेपचेंको को दूसरे दौर में मात देकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. तीसरे दौर में उनका सामना अब पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त अमेरिकी दिग्गज वीनस विलियम्स से होगा.

वीनस ने स्विट्जरलैंड की स्टेफानी वोएगले को बुधवार को सेंटर कोर्ट पर हुए मुकाबले में 6-3, 6-2 से मात दी. कोहनी में चोट के बाद वापसी करते हुए वह बेहद खुश दिखीं. एक अन्य मुकाबले में स्पेन की गर्बाइन मुगुरुजा ने अमेरिका का सामंथा क्रॉफर्ड को 7-5, 6-4 से मात दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi