विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

वर्ल्ड चैंपियनशिप में जाएंगी एथलीट पीयू चित्रा, केरल हाइकोर्ट ने दिया आदेश

चार अगस्त से शुरू होगी वर्ल्ड चैंपियनशिप

FP Staff Updated On: Jul 28, 2017 09:17 PM IST

0
वर्ल्ड चैंपियनशिप में जाएंगी एथलीट पीयू चित्रा, केरल हाइकोर्ट ने दिया आदेश

केरल हाइकोर्ट ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया है कि वह अगले महीने होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में एथलीट पीयू चित्रा की भागीदारी को सुनिश्चित करे. भारतीय एथलेटिक्स संघ ने कमजोर प्रदर्शन की दलील के साथ उन्हें भारतीय एथलेटिक्स की टीम में शामिल नहीं किया था.

इसके अलावा अदालत ने टिप्पणी की कि ऐसा प्रतीत होता है कि चयन प्रक्रिया को पारदर्शी नहीं रखा गया था. सोमवार को इस मसले पर विस्तार से सुनवाई होगी. लेकिन तब तक हाइकोर्ट ने अंतरिम आदेश देते हुए पीयू चित्रा को टीम में शामिल करने का निर्देश दिया है.

आपको बता दें कि चित्रा ने हाल ही में संपन्न हुई एशियन चैम्पियनशिप में 1500 मीटर की  दौड़ में गोल्ड मेडल हासिल किया था. और इस उपलब्धि के चलते उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप में एंट्री का दावा ठोका था. लेकिन एथलेटिक्स संघ का कहना है कि उनका प्रदर्शन वर्ल्ड चैंपियनशिप के मानकों से बेहद कम है लिहाजा दो और गोल्ड मेडलिस्ट एथलीट्स के साथ इस टीम से बाहर रखा गया था.

केरल के पल्लकड की रहने वाली चित्रा के माता-पिता खेतों में दिहाड़ी पर काम करने वाले मजदूर हैं. लंबी दूरी की धाविका चित्रा ने 2014 में रांची में हुई राष्ट्रीय प्रतियोगिता से लोकप्रियता हासिल की थी. इसके बाद से ही उन्होंने कई उपलब्धियां हासिल कीं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi