S M L

देश को पहली बार ओलिंपिक मेडल जिताने वाले की चाकू मारकर की गई हत्या!

पहली बार फीगर स्केटिंग में मेडल दिलाने वाले डेनिस टेन की कुछ अज्ञात लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी

Updated On: Jul 21, 2018 02:30 PM IST

FP Staff

0
देश को पहली बार ओलिंपिक मेडल जिताने वाले की चाकू मारकर की गई हत्या!

साल 2014 के सोची विंटर ओलिपिंक में कजाकिस्तान को पहली बार फीगर स्केटिंग में  मेडल दिलाने वाले डेनिस टेन की कुछ अज्ञात लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी.

कजाक न्यूज एजेंसी कजिनफॉर्म के मुताबिक दो पुरुष टेन की गाड़ी के शीशें चुराने की कोशिश कर रहे थे जिसके बाद टेन का उनसे विवाद हो गया. टेन ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने टेन को दाएं जांघ पर चाकू मार कर घायल कर दिया. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, तब कर उनके शरीर से तीन लीटर से खून बह चुका था जिसके बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी के प्रेसीडेंट थॉमस ने कहां 'डेनिस एक बेहतरीन एथलीट थे. हम उनकी मौत पर शौक जताते हैं.' इंटरनेशनल स्केटिंग यूनियन ने ट्वीट किया 'हमें यह सुनकर बहुत बुरा लगा. भगवान डेनिस के परिवार और फैंस को इसे सहने की हिम्मत दे.'

टेन मूल रूप से कोरिया के थे. उनके पर-दादा कोरिया के स्वत्रंता सेनानी जनरल मिन क्योंग हो थे. उन्होंने पहले अमेरिका के कोच फ्रैंक कैरोल के साथ ट्रेनिंग की. इसके बाद उन्होंने रूस के तातियाना तारासोवा को अपना कोच बनाया. टेन ने साल 2013 और 2015 में वर्ल्ड फिगर स्केटिंग में सिल्वर मेडल जीता था. इसके बाद साल 2014 में सोची में हुए विंटर ओलिंपिक में उन्होंने पुरुष फ्री स्केटिंग के फाइनल में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi