S M L

डब्ल्यूटीए फाइनल्स टेनिस : सेमीफाइनल में पहुंचीं कैरोलिना प्लिस्कोवा

क्वार्टर फाइनल में प्लिस्कोवा ने विंबलडन चैंपियन गार्बिने मुगुरुजा को मात दी

Bhasha Updated On: Nov 08, 2017 04:12 PM IST

0
डब्ल्यूटीए फाइनल्स टेनिस : सेमीफाइनल में पहुंचीं कैरोलिना प्लिस्कोवा

चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए डब्ल्यूटीए फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. सिंगापुर में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में प्लिस्कोवा ने विंबलडन चैंपियन गार्बिने मुगुरुजा को मात दी. वह सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली पहली खिलाड़ी बन गईं.

तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त 25 वर्षीय प्लिस्कोवा ने केवल 62 मिनट के भीतर मुगुरुजा को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से मात दी. जीत के बाद अपने बयान में प्लिस्कोवा ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं. मैं अगर नियमित तौर पर मैच जीतने लगती हूं, तो इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ जाता है. मुझे अब सेमीफाइनल मैच का इंतजार है."

स्विस इंडोर टेनिस : फेडरर ने पहले दौर में टियाफो को मात दी

शीर्ष वरीय खिलाड़ी रोजर फेडरर ने स्विस इंडोर टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में अमेरिका के युवा फ्रांसेस टियाफो को 6-1, 6-3 से शिकस्त देकर शुरूआत की. एक हफ्ते पहले शंघाई ओपन के फाइनल में फेडरर ने राफेल नडाल को पस्त किया था.

फेडरर अपनी शीर्ष फॉर्म में चल रहे हैं, जो स्थानीय दर्शकों के सामने कई जीत दर्ज चुके हैं. बासेल (स्विट्जरलैंड) में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में अब फेडरर का सामना फ्रांस के बेनोइट पेयरे से होगा, जिन्होंने अमेरिका के स्टीव जानसन पर 6-3, 7-6 से जीत दर्ज की.

गत चैंपियन और दूसरे वरीय मारिन सिलिच महज 30 मिनट में अगले दौर में पहुंच गए, क्योंकि जर्मनी के फ्लोरियन मेयर ने हटने का फैसला किया. तीसरे वरीय डेविड गॉफिन ने जर्मनी के पीटर गोजोवजिक को 6-2, 7-5 से जबकि पांचवें वरीय जैक सोक ने कनाडा के वासेक पोसपिसिल को 3-6, 7-6, 7-5 से मात दी. अर्जेंटीना के लिएनार्डो मेयर ने आठवें वरीय मिशा ज्वेरेव को 7-5, 7-5 से पराजित किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi