S M L

हॉकी इंडिया लीग: दबंग मुंबई को हरा कलिंगा लांसर्स बनी चैंपियन

मुंबई के फ्लोरियान फुक्स बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, यूपी विजर्ड्स ने जीता कांस्य पदक

IANS Updated On: Feb 27, 2017 01:11 PM IST

0
हॉकी इंडिया लीग: दबंग मुंबई को हरा कलिंगा लांसर्स बनी चैंपियन

कप्तान मारित्ज फ्यूर्स्ते के दो गोलों की बदौलत कलिंगा लांसर्स ने दबंग मुंबई को 4-1 से मात देते हुए हॉकी इंडिया लीग का खिताब अपने नाम कर लिया. कलिंगा पहली बार एचआईएल चैंपियन बना है.

खिताबी मुकाबले में फ्यूर्स्ते  ने मैच के 18वें मिनट में ग्लेन टर्नर को फील्ड गोल दागने में अहम सहयोग किया. टर्नर के इस गौल की बदौलत कलिंगा ने मुंबई पर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली.

मुंबई के लिए एकमात्र गोल मैच के 33वें मिनट में अफ्फान यूसुफ ने किया. मुंबई ने खिताबी मुकाबले की अपेक्षित दमदार शुरुआत की और विपक्षी टीम की अपेक्षा कहीं अधिक समय तक गेंद अपने कब्जे में रखने में भी सफल रहा. लेकिन गोल हासिल करने में वे लगभग असफल रहे.

कलिंगा ने वहीं अपनी पूरी ताकत झोंकते हुए आक्रामक खेल अपनाया, जिसका उसे जल्द ही फायदा मिला. टर्नर ने फ्यूर्स्ते  के शॉट को गोलपोस्ट की ओर डिफ्लेक्ट कर दिया और गेंद मुंबई के गोलकीपर डेविड हार्टे के पैरों के बीच से नेट में समा गई.

मुंबई ने पहला गोल खाने के बाद तेज पलटवार किया और जल्द ही उन्हें अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर मिल गय लेकिन हरमनप्रीत सिंह के फ्लिक को कलिंगा के गोलकीपर एंड्र चार्टर ने बचा लिया. इस बीच मैच के 30वें मिनट में कलिंगा को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर फुरस्ते ने हार्ट को छकाते हुए गोल दाग दिया और अपनी टीम की बढ़त को 3-0 कर दिया.

जर्मन फॉरवर्ड फुरस्ते का यह टूर्नामेंट में 11वां गोल था, जिसकी बदौलत कलिंगा ने हाफ टाइम तक 3-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. हाफ टाइम के बाद मैच के 33वें मिनट में यूसुफ ने पेनल्टी कॉर्नर लेते हुए सैंडर डे विज्न के क्रॉस पर गेंद को डिफ्लेक्ट करते हुए गोलपोस्ट की दिशा दिखाई और मुंबई का खाता खोला.

वही कांस्य पदक मुकाबले में उत्तर प्रदेश विजर्ड्स ने आखिरी मिनट में आगस्टीन माजिली के गोल की बदौलत दिल्ली वेवराइडर्स को 5-4 से हरा दिया.

भारतीय खिलाड़ी रुपिंदर पाल सिंह के दो गोलों की बदौलत दिल्ली ने बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन अर्जेटीना के फारवर्ड माजिली ने बेहद पास से गोल करते हुए उत्तर प्रदेश को कांस्य पदक दिला दिया. मुंबई के फ्लोरियान फुक्स ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi