S M L

प्रो कबड्डी लीग: अब नए अंदाज में नजर आएगी लीग

चार नई टीमें, 130 से ज्यादा मुकाबले और 13 सप्ताह तक चलेगा इवेंट

Updated On: Mar 29, 2017 05:19 PM IST

FP Staff

0
प्रो कबड्डी लीग: अब नए अंदाज में नजर आएगी लीग

चार नई टीमें, 130 से ज्यादा मुकाबले, 13 सप्ताह का इवेंट. प्रो कबड्डी लीग अब नए और बड़े अवतार में दिखाई देगा. स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सीजन में चार नई टीमों को शामिल किया गया है. 2014 से शुरू हुई यह लीग चार सफल सीजन पूरे कर लेने के बाद अब चार नए क्षेत्रों में विस्तार के लिए तैयार है. चार नई टीमों को शामिल करने के बाद अब लीग में 11 राज्यों की टीमें होंगी.

इसके तहत इस साल जुलाई में होने वाले पांचवें सीजन में आठ के स्थान पर 12 टीमें एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करती नजर आएंगी. इसके साथ ही इसमें अब 13 सप्ताह के अंतराल में 130 मैच खेले जाएंगे. पहले की आठ टीमों के अलावा इसमें गुजरात, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और हरियाणा की टीमें जोड़ी गई हैं.

अब तक बंगाल वॉरियर्स, बेंगलुरु बुल्स, दबंग दिल्ली, जयपुर पिंक पैंथर्स, पटना पायरेट्स, पुणेरी पल्टन, तेलुगु टाइटंस और यू मुंबा टीमें थीं. नए राज्यों को कबड्डी से उनके गहरे जुड़ाव, इन राज्यों में प्रशंसकों की तादाद, जमीनी स्तर पर खेलों की लोकप्रियता के साथ प्रायोजकों और विज्ञापकों को ध्यान में रखते हुए चुना गया है.

प्रो कबड्डी 2014 में अपने पहले सीजन में ही भारतीय खेलप्रेमियों के बीच काफी सफल साबित हुई और 43.5 करोड़ लोगों ने इसे देखा. 4 सीजनों में दर्शकों की संख्या में 51 प्रतिशत की वृद्धि भारत में किसी भी लीग की तुलना में सबसे ज्यादा है.

कामयाबी को देखते हुए ही माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजी फीस भी कई गुना बढ़ा दी गई है. माना जा रहा है कि नई लीग में फिल्म जगत की कुछ और हस्तियां देखने को मिल सकती हैं. इस समय अभिषेक बच्चन की एक टीम है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi