S M L

कबड्डी के फाइनल ने तोड़े लोकप्रियता के रिकॉर्ड, 2.62 करोड़ लोगों ने टीवी पर देखा फाइनल

वर्ल्ड चैंपियनशिप में पीवी सिंधु के फाइनल मुकाबले से भी ज्यादा रही कबड्डी के फाइनल की टीवी रेटिंग्स

FP Staff Updated On: Nov 11, 2017 06:55 PM IST

0
कबड्डी के फाइनल ने तोड़े लोकप्रियता के रिकॉर्ड, 2.62 करोड़ लोगों ने टीवी पर देखा फाइनल

हमारे देश में में ज़ब भी खेलों की बात आती है तो सबसे पहला नाम क्रिकेट का ही आता हैं. लेकिन एक खेल और है जो क्रिकेट के बराबर तो नही पहुंचा लेकिन बहुत तेजी से उसने क्रिकेट के अलावा बाकी खलों को लोकप्रियता के मामले में पीछे छोड़ दिया है. हम बात कर रहे हैं कबड्डी की.

प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 इस बार चार नई टीमों के साथ और भी रोमांचक रूप में नजर आया और नई टीम गुजरात फार्च्यून जाएंट्स और पटना पाइरेट्स के बीच खेले गए फाइनल मैच ने इतिहास रचा है. स्टार स्पोर्ट्स की ओर से जारी किए गे आंकड़ों के मुताबिक दोनों टीमों के बीच खेले गए फाइनल मैच को करीब 2.62 करोड़ लोगों ने देखा, वहीं इस पूरे सीजन को कुल 31.3 करोड़ लोगों ने देखा. कबड्डी लीग सीजन-5 के फाइनल मैच ने दर्शकों की संख्या में सीजन-4 और इंडियन सुपर लीग (आईएसल) सीजन-3 के फाइनल को काफी पीछे छोड़ दिया.

इस मामले में सीजन-5 फाइनल मैच ने रियो ओलिंपिक में पी.वी. सिधु के फाइनल मैच की लोकप्रियता को भी पछाड़ दिया है. सिंधु के फाइनल मैच को कुल 1.72 करोड़ लोगों ने देखा था. एक बयान में स्टार इंडिया के महानिदेशक संजय गुप्ता ने कहा कि भारत में लोगों ने कबड्डी को बहुत सराहा है. इस सीजन में इस खेल की लोकप्रियता ने सीमाओं को पार किया है. इस बार इस लीग में आठ के बजाए 12 टीमों ने 130 से भी अधिक मैच खेले.

( एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi