S M L

ज्वाला गुट्टा ने शेयर की अपनी #MeToo की कहानी, कहा मानसिक उत्पीड़न का हुई हूं शिकार

35 साल की ज्वाला ने उस व्यक्ति का नाम नहीं बताया है जिसने उन्हें मानसिक तौर पर परेशान करके टीम से बाहर किया

Updated On: Oct 10, 2018 06:05 PM IST

FP Staff

0
ज्वाला गुट्टा ने शेयर की अपनी #MeToo की कहानी, कहा मानसिक उत्पीड़न का हुई हूं शिकार

देश भर में चल रहे #metoo अभियान का असर खेल जगत में भी दिख रहा है. देश के लिए कई मेडल लाने वाली ज्वाला गुट्टा ने ट्वीट करके अपनी कहानी दुनिया के सामने रखी. हालांकि उन्होंने शारीरिक उत्पीड़न के बजाय मानसिक उत्पीड़न की बात करके इस #metoo को नया मोड़ दे दिया है. उन्होंने ट्विटर पर अपने साथ हुए मानसिक उत्पीड़न को लेकर आवाज़ उठाई है. उन्होंने बताया है कि टॉप प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया गया. 35 साल की ज्वाला ने उस व्यक्ति का नाम नहीं बताया है जिसने उन्हें बाहर किया. उन्होंने आगे बताया कि उनके पार्टनर को भी धमकी दी गई और परेशान किया गया.

उन्होंने लिखा है, 'शायद मुझे भी #Metoo के जरिए अपने साथ हुए मानसिक उत्पीड़न के बारे में बात करनी चाहिए. साल 2006 में यह व्यक्ति चीफ बना था. इसने मुझे राष्ट्रीय टीम से चैंपियन होने के बावजूद बाहर निकाल दिया. पिछले सालों के दौरान जब मैं रियो से लौटी तो मुझे फिर से टीम से निकाल दिया गया. यही एक वजह रही कि मैंने खेलना बंद कर दिया.

उन्होंने आगे लिखा 'जब यह व्यक्ति मेरा सीधेतौर पर कुछ नहीं बिगाड़ पा रहा था तो उसने मेरे पार्टनर्स को धमकी दी और परेशान किया. वह चाहता था कि मैं अकेली पड़ जाऊं. रियो के बाद जिसके साथ मुझे मिक्स्ड खेलना था, उसे धमकी दी गई और मुझे टीम से बाहर निकाल दिया गया.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi