S M L

चैंपियंस लीग फुटबॉल : आंसुओं में डूबे नेमार, बार्सिलोना हारा

चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंचे युवेंटस, रियाल मैड्रिड, एटलेटिको मैड्रिड और मोनाको

FP Staff Updated On: Apr 20, 2017 03:28 PM IST

0
चैंपियंस लीग फुटबॉल : आंसुओं में डूबे नेमार, बार्सिलोना हारा

नेमार आंसुओं में डूबे हुए थे. बार्सिलोना बाहर हो चुकी थी. युवेंटस के खिलाफ उसने अपने घर में मुकाबला 0-0 पर ड्रॉ किया था. चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में 3-0 के एग्रीगेट के साथ युवेंटस अंतिम चार में पहुंच चुकी थी. शायद ही बार्सिलोना के प्रशंसक इस नतीजे पर भरोसा कर सके होंगे. लेकिन सच्चाई यही है.

पिछली बार के करिश्मे को बार्सिलोना दोहरा नहीं सका. युवेंटस ने उसे गोलरहित बराबरी पर रोककर चैंपियंस लीग फुटबॉल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. बार्सिलोना ने पहले चरण में 4 -0 से हारने के बाद अंतिम 16 के मुकाबले में पेरिस सेंट जर्मेन को 6 -1 से हराकर वापसी की थी.

इस बार हालांकि युवेंटस ने बेहतरीन रक्षात्मक खेल दिखाकर उसे कोई मौका नहीं दिया. लियोनेल मेसी, लुइस सुआरेज और नेमार जैसे सितारे भी कोई कमाल नहीं कर पाए. इसके साथ ही युवेंटस ने 2015 चैम्पियंस लीग फाइनल में मिली हार का बदला चुकता कर दिया. इससे पहले रियाल मैड्रिड, एटलेटिको मैड्रिड और मोनाको सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं.

युवेंटस ने शुरू से ही रक्षात्मक खेल का प्रदर्शन किया और बार्सिलोना को कोई मौका न हीं दिया. पहली बार उनकी कोशिश 19वें मिनट में हुई, जब मेसी कुछ इंच बाहर मार गए. करीब 30वें मिनट में मेसी ने फिर कोशिश की. गोलकीपर बुफों का पहला टेस्ट तभी हुआ.

दूसरे हाफ में युवेंटस को भी एक मौका मिला. लेकिन कामयाबी नहीं मिली. आखिर इस सीजन के दस में से आठवीं बार युवेंटस के खिलाफ कोई गोल नहीं हुआ.

मोनाको सेमीफाइनल में

युवा किलियान एम्बाप्पे के गोल के मदद से मोनाको ने बोरिूशिया डोर्टमंड को दूसरे चरण में 3-1 से हराकर 6-3 की औसत से जीत दर्ज करते हुए चैंपियंस लीग फुटबाल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

राडामेल फालकाओ ने भी मोनाको के लिए गोल दागा. डोर्टमंड के लिए एकमात्र गोल उनके कप्तान मार्को रियूस ने किया. इससे पहले पिछले सप्ताह पहले चरण के मैच से पूर्व डोर्टमंड की टीम बस में विस्फोट हुए थे जिसके कारण मैच एक दिन के लिए स्थगित करना पड़ा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi