S M L

आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप : मुस्‍कान के स्‍वर्ण से भारत ने चीन को पीछे छोड़ा

मुस्‍कान भानवाला ने महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता

Updated On: Mar 28, 2018 03:39 PM IST

FP Staff

0
आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप : मुस्‍कान के स्‍वर्ण से भारत ने चीन को पीछे छोड़ा

आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप का अंतिम दिन भी भारत के लिए सोने की सौगात लेकर आया. सिडनी में बुधवार को भारत की मुस्‍कान भानवाला ने महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता. उनके इस स्‍वर्ण पदक की बदौलत भारत चैंपियनशिप की पदक तालिका में चीन को पीछे छोड़ने में सफल रहा है.

16 बरस की मुस्कान ने चीन की किन सिहांग और थाईलैंड की कन्याकोर्न हिरूनफोएम को हराकर पीला तमगा हासिल किया. टीम स्पर्धा में भी मुस्कान, मनु भाकर और देव्‍यांशी राणा को स्वर्ण पदक मिला. मुस्कान का पदक भारत का चौथा व्यक्तिगत स्वर्ण पदक था. पिछले साल वह इस चैंपियनशिप में चौथे स्थान पर रही थीं. उन्‍होंने छठे दौर में बढ़त बनाकर परफेक्ट पांच का स्कोर किया. स्‍टार शूटर मनु भाकर इस वर्ग में चौथे स्थान पर रहीं, जबकि अरुणिमा गौर सातवें स्थान पर रहीं.

टीम वर्ग में भारत की मुस्कान, मनु और राणा ने स्वर्ण जीता, जबकि रजत भी भारत की अरुणिमा गौर, महिमा अग्रवाल और तनु रावल को मिला. थाईलैंड की टीम को कांस्य पदक हासिल हुआ. पुरुषों की जूनियर स्कीट स्पर्धा में भारत के अनंतजीत सिंह नरूला, आयुष रूद्रराजू और गुरनिलाल सिंह ने रजत पदक हासिल किया.

चीन पदक तालिका में भारत के बाद दूसरे नंबर पर है. भारत ने चैंपियनशिप में नौ स्वर्ण समेत 22 पदक जीतकर तालिका में पहला स्थान हासिल किया. भारतीय दल को पांच रजत और आठ कांस्य पदक भी हासिल हुए. दूसरी ओर चीन ने आठ स्वर्ण पदक जीते.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi