S M L

जूनियर विश्व कप निशानेबाजी : वालारिवान ने दिलाया 10 मीटर एयर राइफल में भारत को स्वर्ण

विश्व रिकॉर्ड के साथ टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक भारत की झोली में डाला

Updated On: Mar 22, 2018 10:54 PM IST

FP Staff

0
जूनियर विश्व कप निशानेबाजी : वालारिवान ने दिलाया 10 मीटर एयर राइफल में भारत को स्वर्ण

कुछ दिनों पहले गुवादालाजारा (मेक्सिको) में आईएसएसएफ विश्व कप में भारत के उदीयमान निशानेबाजों ने अपना परचम फहराया था. अब बारी जूनियर निशानेबाजों की थी. भारतीय टीम की युवा निशानेबाज इलावेनिल वालारिवान ने गुरुवार को सिडनी में आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया.

भारतीय खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वालिफिकेशन में 631.4 का स्कोर किया और नया विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और फाइनल में 249.9 का स्कोर करते हुए अपना पहला विश्व कप खिताब जीता. भारत को टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक हासिल हुआ जहां वालारिवान, श्रेया अग्रवाल और जीना खिट्टा ने 1876.9 का स्कोर करते हुए विश्व रिकॉर्ड के साथ भारत की झोली में स्वर्ण डाला.

भारत को एक पदक अर्जुन बबुटा ने दिलाया. अर्जुन पुरुषों की 10 मी एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक पर निशाना लगाया.

वालारिवान ने कहा, 'मैं सिडनी में अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं. मैं अच्छा निशाना लगा रही थी. मैं जानती हूं कि मैं जिस तरह से बीते कुछ महीनों से प्रदर्शन कर रही हूं उससे जीत मेरे करीब थी. मैं इस जीत को अपने माता-पिता, गगन सर और जीएफजी में मेरे कोच को समर्पन करना चाहती हूं.' वालारिवान ने गगन नारंग की गन फॉर ग्लोरी एकेडमी में प्रशिक्षण प्राप्त किया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi