विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

सुल्तान जोहोर कप हॉकी : भारत ने मलेशिया को हराकर कांस्य पदक जीता

भारत की ओर से विशाल अंतिल ने दो गोल दागे

Bhasha Updated On: Nov 08, 2017 03:44 PM IST

0
सुल्तान जोहोर कप हॉकी : भारत ने मलेशिया को हराकर कांस्य पदक जीता

 

विशाल अंतिल के दो गोल की मदद से भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को जोहोर बारू  में मेजबान मलेशिया को 4-0 से हराकर सातवें सुल्तान जोहोर कप में तीसरा स्थान हासिल किया.

तमन दया हॉकी स्टेडियम में भारत की तरफ से अंतिल ने 15वें और 25वें मिनट में गोल दागे. भारत को हालांकि विवेक प्रसाद (11वें मिनट) ने शुरुआती बढ़त दिलाई थी, जबकि शैलानंद लकड़ा ने 21वें मिनट में टीम की तरफ से तीसरा गोल दागा था. इस तरह से भारत ने कांस्य पदक जीतकर अपने अभियान का अंत किया.

भारत इससे पहले नौ अंक लेकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहा था. उसने शानदार शुरुआत की और पहले क्वार्टर में ही मलेशियाई गोल पर लगातार हमले किए. फाइनल में नहीं पहुंच पाने की निराशा को भुलाते हुए भारतीय टीम ने अपने कौशल का अच्छा नजारा पेश किया.

कप्तान विवेक प्रसाद ने 11वें मिनट में मनिंदर सिंह के पास पर गोल करके टीम का खाता खोला. इसके चार मिनट बाद दिलप्रीत सिंह के लंबे पास को शैलानंद लकड़ा ने अच्छी तरह से नियंत्रित किया और फिर उसे विशाल अंतिल की तरफ बढ़ाया, जिन्होंने उस पर आसानी से गोल किया.

दूसरे क्वार्टर में भी यही कहानी दोहरायी गई और भारतीयों ने दबदबा बनाए रखा. खेल के 21वें मिनट में विवेक प्रसाद के पास पर शैलानंद ने तीसरा गोल किया. इसके बाद भी भारत ने कोई ढिलाई नहीं दिखाई और 25वें मिनट में दिलप्रीत ने फिर से सर्कल के अंदर खड़े विशाल को गेंद दी जिन्होंने स्कोर 4-0 कर दिया.

मलेशिया ने अगले दोनों क्वार्टर में वापसी के लिए कोशिश की, लेकिन भारतीय रक्षकों ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया. भारतीय गोलकीपर सेंतामिज शंकर की तारीफ करनी होगी जिन्होंने कई अच्छे बचाव किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi