S M L

विश्व तीरंदाजी युवा चैंपियनशिप : जैमसन और अंकिता जोड़ी ने  जीता गोल्ड

भारत को एक सिल्वर और एक ब्रांज मेडल भी मिला

Updated On: Oct 09, 2017 05:11 PM IST

FP Staff

0
विश्व तीरंदाजी युवा चैंपियनशिप : जैमसन और अंकिता जोड़ी ने  जीता गोल्ड

जैमसन एन और अंकिता भाकट की जोड़ी ने विश्व तीरंदाजी युवा चैंपियनशिप में रिकर्व टीम इवेंट का गोल्ड मेडल जीता. अर्जेंटीना के रोसारियो में खेले गए इस टूर्नामेंट में भारत को कुल तीन मेडल मिले. भारत ने एक सिल्वर और एक ब्रांज मेडल भी जीता.

जैमसन और अंकिता का मिक्स्ड टीम का यह गोल्ड विश्व तीरंदाजी युवा चैंपियनशिप में भारत का कुल चौथा मेडल है. दीपिका ने रिकर्व कैडेट वर्ग में 2009 में और रिकर्व जूनियर वर्ग में 2011 में खिताब जीता था. पल्टन हंसदा ने 2006 में कंपाउंड जूनियर महिला वर्ग में गोल्ड जीता था.

जैमसन और भाकट की नौवी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने शीर्ष वरीयता प्राप्त कोरियाई जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में हराया. इसके बाद रविवार को रूसी जोड़ी को फाइनल में 6-2 से मात दी. जैमसन ने कहा, 'हमारे कोच ने दोनों की बहुत हौसलाअफजाई की. हमें जीतना ही था. हमने काफी मेहनत की थी.'

जैमसन ने एस गजानन बाबरेकर और अतुल वर्मा के साथ पुरुष टीम वर्ग में भी सिल्वर मेडल  जीता. खुशबू दयाल, संचिता तिवारी और दिव्या धवल ने प्लेऑफ में ग्रेट ब्रिटेन को 212-206 से शिकस्त देकर भारत को कंपाउंड कैडेट महिला टीम इवेंट में ब्रांज मेडल दिलाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi