S M L

जसप्रीत बुमराह के फैन हुए स्विंग के सुल्तान वसीम अकरम

स्विंग के सुल्तान के नाम से पहचाने जाने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि वनडे वर्ल्ड कप के दौरान अंतिम ओवरों वह अंतर पैदा करेंगे

Updated On: Jan 19, 2019 07:30 PM IST

Bhasha

0
जसप्रीत बुमराह के फैन हुए स्विंग के सुल्तान वसीम अकरम

बाएं हाथ के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शुमार वसीम अकरम ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि मौजूदा क्रिकेटरों में उनका यॉर्कर सबसे सटीक है. अकरम अपने समय में सटीक यॉर्कर फेंकने के लिए जाने जाते थे. ऑस्ट्रेलिया में भारत टीम ने पहली बार टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की जिसमें बुमराह ने अहम भूमिका निभाई थी.

अकरम ने कहा, ‘मौजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेल रहे क्रिकेटरों में जसप्रीत बुमराह का यॉर्कर सबसे सटीक और सर्वश्रेष्ठ है.’ स्विंग के सुल्तान के नाम से पहचाने जाने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि वनडे वर्ल्ड कप के दौरान अंतिम ओवरों वह अंतर पैदा करेंगें.

अकरम ने कहा, ‘बुमराह का गेंदबाजी एक्शन शानदार है. दूसरे तेज गेंदबाजों से बिल्कुल अलग एक्शन होने के बाद भी वह गेंद को स्विंग करते हैं और पिच पर टप्पा खाने के बाद उनकी गेंद काफी तेजी से निकलती है.’

यूएई में होने वाले आगामी 10पीएल टेनिस बॉल टूर्नामेंट के ब्रांड दूत के तौर पर यहां पहुंचे अकरम ने कहा, ‘जो चीज बुमराह को खास बनाती है, वह है नियमित यॉर्कर फेंकने की उनकी काबिलियत. यॉर्कर का इस्तेमाल सिर्फ वनडे में नहीं होता, टेस्ट में भी होता है. मैंने और वकार (युनूस) ने अपने समय में टेस्ट में इसका काफी इस्तेमाल किया.’ उन्होंने भारत को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम होने पर बधाई देते हुए कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi