S M L

Japan Open 2018 : प्रणॉय ने एशियन गेम्स चैंपियन जोनाथन क्रिस्टी की छुट्टी की, सिंधु और श्रीकांत भी जीते

देश की चोटी की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को महिला सिंगल्स के पहले दौर में काफी मशक्कत करनी पड़ी

Updated On: Sep 11, 2018 06:11 PM IST

FP Staff

0
Japan Open 2018 : प्रणॉय ने एशियन गेम्स चैंपियन जोनाथन क्रिस्टी की छुट्टी की, सिंधु और श्रीकांत भी जीते

भारत के एचएस प्रणॉय ने जापान ओपन के पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में एशियन गेम्स के गोल्ड मेडल विजेता जोनाथन क्रिस्टी की छुट्टी कर दी. प्रणॉय ने इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को पहले दौर में 21-18, 21-17 से हराया. प्रणॉय को एशियन गेम्स के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था. रैंकिंग के हिसाब से प्रणॉय और क्रिस्टी के बीच ज्यादा अंतर नहीं है. भारतीय खिलाड़ी की विश्व में रैंकिंग 13 और इंडोनेशियाई खिलाड़ी की 12 है.

जहां प्रणॉय के साथ किदांबी श्रीकांत ने भी आसान जीत के साथ पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में जगह बनाई. वहीं देश की चोटी की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को महिला सिंगल्स के पहले दौर में काफी मशक्कत करनी पड़ी. तीसरी वरीय सिंधु को स्थानीय खिलाड़ी गैरवरीय सयाका ताकाहाशी पर 21-17, 7-21, 21-13 की जीत के दौरान 53 मिनट तक जूझना पड़ा.

सिंधु की अगली भिड़ंत फांग्जी गाओ से

सिंधु को अगले दौर में चीन की फांग्जी गाओ से भिड़ना होगा, जिन्होंने भारत की ही जक्का वैष्णवी रेड्डी को 21-10, 21-8 से हराया. एशियन गेम्स में ऐतिहासिक रजत पदक के दौरान एक बार फिर फाइनल में शिकस्त झेलने वाली सिंधु टोक्यों में फाइनल में हारने के क्रम को तोड़ना चाहेंगी. सिंधु को इस साल कॉमनवेल्थ गेम्स, विश्व चैंपियनशिप और एशियन गेम्स जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं के फाइनल में हार के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा था.

श्रीकांत ने चीन के युशियांग हुआंग को 21-13, 21-15 से शिकस्त दी. श्रीकांत हांगकांग के विंसेंट वोंग विंग की के खिलाफ खेलेंगे. जबकि प्रणय को अगले दौर में इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका से भिड़ना है. भारत के समीर वर्मा को हालांकि कोरिया के ली डोंग क्युन के खिलाफ 18-21, 22-20, 10-21 से हार का सामना करना पड़ा.

सात्विकसाईराज और अश्विनी की जोड़ी हारी

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी पहले दौर में हार के साथ बाहर हो गई, जबकि प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी ने अगले दौर में जगह बनाई. सात्विकसाईराज और अश्विनी को यिल्यू वैंग और डोंगपिंग हुआंग की चीन की दूसरी वरीय जोड़ी के खिलाफ 13-21, 17-21 से हार झेलनी पड़ी जबकि चोपड़ा और रेड्डी ने मैथ्यू फोगार्टी और इसाबेल झोंग की मलेशिया की जोड़ी पर 21-9 21-6 की जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनाई.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi