S M L

सुर्खियों से दूर रहना सायना के लिए फायदेमंद साबित होगा- कोच विमल कुमार

करीब एक साल से घुटने की चोट से जूझ रही हैं सायना, अगले हफ्ते ग्लास्गो में वर्ल्ड चैंपियनशिप में लेंगी हिस्सा

Updated On: Aug 18, 2017 01:52 PM IST

FP Staff

0
सुर्खियों से दूर रहना सायना के लिए फायदेमंद साबित होगा- कोच विमल कुमार

सायना नेहवाल कुछ समय से सुर्खियों से दूर हैं और उनके कोच विमल कुमार का मानना है कि यह चीज चोटों से वापसी करने वाली खिलाड़ी के लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं. सायना अगले हफ्ते ग्लास्गो में विश्व चैंपियनशिप में भाग लेंगी.

2015 में जकार्ता में विश्व चैंपियनशिप में रजत जीतने वाली पहली भारतीय महिला सायना पिछले साल घुटने में चोट लगने के बाद से जूझ रही हैं. इसके चलते उन्हें ओलंपिक से भी बाहर होना पड़ा था. हालांकि वह मलेशिया मास्टर्स में जीतने के बाद करियर के लिए खतरनाक चोट से उबरने में सफल रहीं, लेकिन वह अपनी सर्वश्रेष्ठ फार्म नहीं हासिल कर पाईं.

उन्हें ऐसी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ कुछ करीबी मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा जिन पर वह पिछले दशक में दबदबा बनाए रही थीं. विमल ने कहा, ‘घुटने की चोट के बाद वह जूझ रही थीं. वह कुछ करीबी मैच गंवा बैठीं. उसने कुछ अच्छे प्रयास किए और अगर वह अपनी प्रतिभा के अनुसार खेल सकती हैं तो वह शीर्ष खिलाड़ियों को हरा सकती है. इस बार लोगों का ध्यान उस पर नहीं लगा है. सबकी नजरें सिंधू और श्रीकांत पर हैं. और यह उसके लिए अच्छी चीज है.’

इस साल दो सुपर सीरीज खिताब और एक फाइनल में पहुंचने के बाद किदांबी श्रीकांत सभी के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं क्योंकि उनसे 21 अगस्त से शुरू होने वाली विश्व चैंपियनशिप में भारत ने उम्मीदें लगाई हुई हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi