S M L

शूटिंग विश्व कप: मनु भाकर ने जीता दूसरा गोल्ड, भारत टॉप पर पहुंचा

इस वर्ल्ड कप में भारत अब तक सात मेडल जीत चुका है, जिसमें तीन गोल्ड और चार ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं

Updated On: Mar 06, 2018 11:57 AM IST

FP Staff

0
शूटिंग विश्व कप: मनु भाकर ने जीता दूसरा गोल्ड, भारत टॉप पर पहुंचा

साल के पहले शूटिंग वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. सोमवार रात हुए मिक्स्ड इवेंट्स में भारत के नाम दो और मेडल शामिल हुए हैं. जिसमें एक गोल्ड मेडल है और एक ब्रॉन्ज मेडल शामिल है. मनु भाकर ने एयर पिस्टल मिक्सड इवेंट में प्रकाश मिथरवाल के साथ गोल्ड मेडल देश की झोली में डाला.

वहीं दीपक कुमार-मेहुली घोष ने सोमवार को 10 मीटर राइफल इवेंट (मिक्स इवेंट) में ब्रॉन्ज मेडल जीता. इस इवेंट में भारत के रवि कुमार और अपूर्वी चंदेला चौथे स्थान पर रहे.

इस वर्ल्ड कप में भारत अब तक सात मेडल जीत चुका है. जिसमें तीन गोल्ड और चार ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.  इसके साथ ही भारत अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गया.

 मनु भाकर का दूसरा गोल्ड 

16 साल की मनु भाकर ने वर्ष की पहली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्सन जारी है. मनु भाकर का यह दूसरा गोल्ड मेडल है. इससे पहले 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में मनु गोल्ड मेडल जीत चुकी है. मनु ने मेजबान देश की अलेजांद्रा जावाला को पछाड़ा जो दो बार की विश्व कप फाइनल्स की विजेता हैं. उन्होंने 24 शॉट के फाइनल के अंतिम शॉट में 10.8 अंक का स्कोर बनाया जिससे उनका कुल स्कोर 237.5 रहा. जावाला ने 237.1 अंक बनाए, जबकि फ्रांस की सेलिन गोबरविले ने 217 के स्कोर से ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किया.

ग्यारहवीं कक्षा की छात्र मनु ने हाल में 2018 ब्यूनस आयर्स युवा ओलंपिक खेलों के लिए कोटा स्थान हासिल किया था, उन्होंने स्वर्ण पदक जीतकर सत्र के पहले विश्व कप में भारत का शानदार जारी रखा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi