S M L

ISSF World Championships: सीनियर के बाद जूनियर शूटर्स ने भी किया कमाल का प्रदर्शन

भारत की अंजुम मोद्गिल और अपूर्वी चंदेला ही इस प्रतियोगिता से महिला 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में ओलंपिक कोटा हासिल करने में सफल रही हैं

Updated On: Sep 11, 2018 01:11 PM IST

Bhasha

0
ISSF World Championships: सीनियर के बाद जूनियर शूटर्स ने भी किया कमाल का प्रदर्शन

भारत की जूनियर पुरुष स्कीट टीम ने आईएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप में सिल्वर जबकि इसी इवेंट में गुरनिहाल सिंह गार्चा ने यहां मंगलवार को व्यक्तिगत ब्रॉन्ज मेडल जीता.

गुरनिहाल (119), अनंतजीत सिंह नारुका (117) और आयुश रुद्रराजू (119) की तिकड़ी ने 355 अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया. सोमवार को पहले दिन के क्वालिफाइंग मुकाबले के बाद भारतीय टीम शीर्ष पर चल रही थी. उन्नीस साल के गुरनिहाल ने छह निशानेबाजों के व्यक्तिगत फाइनल में भी जगह बनाई और 46 अंक के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता. यह उनके अंतरराष्ट्रीय करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि है.

इटली के एलिया सद्रुसिओली ने 55 अंक के साथ गोल्ड जबकि अमेरिका के निक मोशेटी ने 54 अंक के साथ सिल्वर मेडल जीता. भारत पदक तालिका में सात गोल्ड, आठ सिल्वर और सात ब्रॉन्ज सहित कुल 22 मेडल हासिल करके आईएसएसएफ की इस शीर्ष अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में चौथे स्थान पर चल रहा है. यह 2020 ओलंपिक का पहला क्वालिफाइंग टूर्नामेंट भी है.

जूनियर महिला 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में भारतीय टीम 3383 अंक के साथ 14वें स्थान पर रही. भारतीय टीम में शामिल भक्ति खामकर (1132), शिरिन गोदारा (1130) और आयुषी पोडेर (1121) व्यक्तिगत फाइनल में जगह बनाने में विफल रहे. सीनियर निशानेबाज का निराशाजनक प्रदर्शन हालांकि जारी रहा जब महिला स्कीट टीम 319 अंक के साथ नौवें स्थान पर रही.

रश्मी राठौड़ (108), महेश्वरी चौहान (106) और गनेमत सेखों (105) व्यक्तिगत फाइनल में जगह नहीं बना सके.  भारत की अंजुम मोद्गिल और अपूर्वी चंदेला ही इस प्रतियोगिता से महिला 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में ओलंपिक कोटा हासिल करने में सफल रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi