S M L

आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप: युवा अनीश ने जीता अपना पहला अंतरराष्ट्रीय गोल्ड

नीश ने आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप के 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया

FP Staff Updated On: Mar 27, 2018 11:11 AM IST

0
आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप: युवा अनीश ने जीता अपना पहला अंतरराष्ट्रीय गोल्ड

भारत के युवा निशानेबाज अनीश भानवाल ने सोमवार को देश को उनपर गर्व करने का एक और मौका दे दिया. अनीश ने आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप  के 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया.

अनीश का यह पहला अंतरराष्ट्रीय मेडल हैं. क्वालिफिकेशन में 585 अंक के साथ शीर्ष पर थे. अनीश ने फाइनल मुकाबले में 29 निशाने लगाए. उनके इस स्कोर ने ही उन्हें उनका पहला अंतरराष्ट्रीय पदक दिलाया. अनीश ने दूसरी सीरीज में 9-8 की बढ़त बनाई और खिताब जीतने के समय चीन के झेंग से दो शॉट की दूरी बनाए रखी थी.

नहद और एक अन्य भारतीय निशानेबाज राजकंवर सिह संधु ने भी व्यक्तिगत रूप से फाइनल में प्रवेश किया. इसमें अनहद ने चौथा और संधु ने छठा स्थान हासिल किया.

क्वालिफिकेशन में 585 अंक के साथ शीर्ष पर थे. अनीश ने फाइनल मुकाबले में 29 निशाने लगाए. उनके इस स्कोर ने ही उन्हें उनका पहला अंतरराष्ट्रीय पदक दिलाया. अनीश के गोल्ड मेडल ने भारत को अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंचा दिया है. स्वर्ण पदक के साथ ही भारतीय टीम कुल 15 पदक के साथ तालिका में चीन के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई. भारत के नाम छह गोल्ड, तीन सिल्वर और छह ब्रॉन्ज मेडल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi