S M L

आईएसएसएफ विश्व कप: अंकतालिका के टॉप पर रहा इटली, मेजबान भारत को सातवां स्थान

फाइनल में एक गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज से भारत सातवें स्थान पर रहा

Updated On: Oct 30, 2017 10:33 AM IST

Bhasha

0
आईएसएसएफ विश्व कप: अंकतालिका के टॉप पर रहा इटली, मेजबान भारत को सातवां स्थान

मेजबान भारत ने समाप्त हुए आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल में एक गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज से सातवें स्थान पर रहा जबकि इटली ने मेडल तालिका में चीन को पीछे छोड़ दिया.

भारत ने जीतू राय-हीना सिद्धू (मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल), संग्राम दहिया (पुरूष युगल ट्रैप में सिल्वर मेडल) और अमनप्रीत सिंह (पुरूष 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल) की बदौलत मेडल हासिल किए. यह भारत का सालाना आईएसएसएफ निशानेबाजी प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

आईएसएसएफ चैंपियंस ऑफ चैंपियंस स्पर्धा में 5000 यूरो (प्रत्येक के लिए) राइफल और पिस्टल स्पर्धा के सभी मेडल विजेता भाग ले सकते हैं. इसमें चीन की रियो 2016 की 10 मीटर एयर पिस्टल महिला चैंपियन मेंगजुण् झांग और गेंगचेंग सुई को क्रमश: पिस्टल और राइफल स्पर्धा में ‘चैम्पियंस आफ चैम्पियंस’ चुना गया. भारत के जीतू राय ने पिछली बार पिस्टल स्पर्धा जीती थी.

फाइनल स्पर्धाओं के अंतिम दिन पुरूष ट्रैप में स्पेन के एलबर्टो फर्नांडीज ने फाइनल में 50 में से 48 अंक जुटाकर विश्व रिकार्ड से गोल्ड मेडल जीता.

इटली के मौजूदा विश्व चैंपियन डेनियल रेस्का ने 46 अंक से सिल्वर मेडल अपने नाम किया जिससे इटली को मेडल तालिका में चीन को पछाड़ने में मदद मिली.

इटली ने इस तरह दो गोल्ड, तीन सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल से पहला स्थान हासिल किया जबकि चीन दो गोल्ड, दो सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज मेडल से दूसरे स्थान पर रहा.

दिन के दो अन्य मेडल फ्रांस के रियो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडलधारी एलेक्सिस रेनॉड ने पुरूष 50 मीटर राइफल थ्री पाजीशन स्पर्धा में गोल्ड प्राप्त किया.

पुरूषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में अमेरिका के केथ सैंडरसन ने गोल्ड मेडल जीता.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi