S M L

इजरायल के लिए इकलौता ओलिंपिक गोल्ड जीतने वाले फ्रिडमैन, करेंगे उसकी नीलामी

2008 में फ्रिडमैन ने संन्यास ले लिया था और विंडसर्फर कोचिंग में कदम रख दिया था

Updated On: Oct 17, 2018 12:24 PM IST

FP Staff

0
इजरायल के लिए इकलौता ओलिंपिक गोल्ड जीतने वाले फ्रिडमैन, करेंगे उसकी नीलामी
Loading...

पैसों की कमी से जूझ रहे इजरायल के इकलौते ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट गाल फ्रिडमैन ने अपने मेडल को बेचने का फैसला किया. सोमवार को 43 साल के फ्रिडमैन ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा, 'मैं ईबे एक्सपर्ट की तलाश कर रहा हूं जो एक बेहद ही खास और इजराइल में मिलने वाले एकमात्र सामान की नीलामी करा सके.'

लोगों ने इसके बाद उनसे सवाल किए कि वह क्या बेचने चाहते हैं. जब फ्रिडमैन ने बताया कि वह अपना गोल्ड मेडल बेचना चाहते हैं तो लोगों ने इस पर हैरानी दिखाई. लोगों ने उनसे मेडल की कीमत पूछी साथ ही उनसे मेडल को नीलाम करने की वजह भी पूछी. हालांकि उन्हें जवाब में सिर्फ इतना ही कहा कि वह केवल गंभीर सवालों के ही जवाब देंगे.

फ्रिडमैन ने यह पदक सर्फिंग में जीता था. वह पदक के साथ अपने उस विंडसर्फर को भी बेचना चाहते हैं जिसके साथ उन्होंने 2004 ओलिंपिक खेलों में यह तमगा हासिल किया था. इस स्वर्ण से पहले वह 1996 में एटलांटा में कांस्य पदक जीत चुके थे.

स्वर्ण जीतने के बाद उन्हें इजरायल ओलिंपिक समिति तथा प्रायोजकों से काफी पुरस्कार मिले थे, लेकिन उन्हें इसका 50 फीसदी टैक्स में अदा करना पड़ा था.पदक चोरी होने के बाद फ्रिडमैन ने लिखा था, 'इस पदक की कोई भी कीमत नहीं लगा सकता, मैं कितना दुखी हूं, इस बात को बता नहीं सकता.'

पदक मिलने पर उन्होंने कहा था कि ऐसा अहसास हो रहा है जैसे पदक अभी जीता हो.

2008 में फ्रिडमैन ने संन्यास ले लिया था और विंडसर्फर कोचिंग में कदम रख दिया था. इसके साथ ही वह कई बार माउंटेन बाइक्स में प्रतिस्पर्धा करते देखे जाने लगे थे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi