Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

17 नवंबर से होगा आईएसएल के चार महीने लंबे सीजन का आगाज

इस साल बेंगलुरू एफसी और जमशेदपुर एफसी के रूप में दो नई टीमें लीग से जुड़ी हैं

IANS Updated On: Sep 22, 2017 04:58 PM IST

0
17 नवंबर से होगा आईएसएल के चार महीने लंबे सीजन का आगाज

भारत के सबसे लोकप्रिय फुटबॉल लीग-इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन का आगाज 17 नवम्बर को होगा. चौथे सीजन के पहले मैच में कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन एटलेटिको दे कोलकाता और उपविजेता केरला ब्लास्टर्स टीमें आमने-सामने होंगी. दो बार के चैम्पियन कोलकाता और केरल के बीच होने वाला यह मुकाबला रोबी कीन और दिमितार बेरबातोव के बीच यूरोप की धरती पर मशहूर प्रतिस्पर्धा को भारत लेकर आएगा.

आईएसएल 2017-18 में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. इस साल बेंगलुरू एफसी और जमशेदपुर एफसी के रूप में दो नई टीमें लीग से जुड़ी हैं. इन दो नई टीमें के जुड़ने से लीग की अवधि भी बढ़ गई है. अब चर चार महीनों तक चलेगा. ऐसा पहली बार हो रहा है. इस साल लीग के तहत 95 मैच खेले जाएंगे.

सभी 10 टीमें होम एंड एवे आधार पर एक दूसरे से भिड़ेंगी. इस स्तर पर 90 मैच होंगे. इसके बाद दो लेग वाला सेमीफाइनल होगा और फिर फाइनल होगा. सेमीफाइनल का आयोजन मार्च के दूसरे सप्ताह में होगा. फाइनल की तारीख और आयोजन स्थल की घोषणा बाद में की जाएगी. सभी लीग मैच बुधवार से शनिवार के बीच खेले जाएंगे. मैच का समय रात आठ बजे होगा. रविवार को दो मैच होंगे. पहला मैच 5.30 बजे से और दूसरा 8.00 बजे से होगा.

सीजन का पहला डबल हेडर 2016 में फाइनल खेलने वाले चेन्नयन एफसी और गोवा एफसी के बीच चेन्नई में होगा. इसके बाद एएफसी कप 2016 फाइनलिस्ट बेंगलुरू का सामना बीते सीजन में सेमीफाइनल खेलने वाली मुम्बई सिटी एफसी से होगा. 19 नवम्बर को होने वाला यह मैच बेंगलुरू के कांतिरावा स्टेडियम में होगा. इस सीजन का पहला महाराष्ट्र डर्बी एफसी पुणे सिटी और मुम्बई सिटी एफसी के बीच 29 नवम्बर को शिव छत्रपति स्पोर्ट्स काम्पलेक्स (पुणे) में होगा. जमशेदपुर एफसी अपना पहला होम मैच जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स काम्पलेक्स स्टेडियम में 1 दिसम्बर को मौजूदा विजेता कोलकाता से खेलेगा.

(फोटो सभार- आईएसएल)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi